For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पर्यटक स्थल का वादा कर भाजपा ने बैराज को बनाया दूषित जोहड़

10:35 AM Aug 04, 2024 IST
पर्यटक स्थल का वादा कर भाजपा ने बैराज को बनाया दूषित जोहड़
रेवाड़ी में शनिवार को मसानी बैराज का जायजा लेते विधायक चिरंजीव राव और अन्य। -हप्र

रेवाड़ी, 3 अगस्त (हप्र)
मसानी बैराज में दूषित पानी से परेशानी झेल रहे लोगों की समस्याओं को सुनने और वहां के हालात का जायजा लेने के लिए विधायक चिरंजीव राव ने शनिवार को बैराज पहुंचे।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि दूषित पानी रोकने के लिए ग्रामीणों और सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा हर संभव कोशिश करने के बावजूद प्रशासन के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है। दूषित पानी को लेकर एनजीटी की ओर से एसटीपी विभाग पर जुर्माना लगाने के बावजूद अभी भी दूषित पानी ही छोड़ा जा रहा है।
चिरंजीव राव ने कहा भाजपा सरकार की कथनी और करनी में बहुत अंतर है। हमारी कांग्रेस सरकार ने जवाहरलाल नेहरू नहर से बैराज को जोड़ा था ताकि यहां नहर का पानी आए, लोगों को फायदा हो सके और जलस्तर भी ठीक हो सके लेकिन भाजपा सरकार ने इसमें फैक्ट्रियों का केमिकल युक्त व एसटीपी द्वारा बिना शोषित किए दूषित पानी डाला जा रहा है। जिसके परिणाम स्वरूप खलियावास, खरकड़ा, तीतरपुर, मसानी, डूंगरवास, निखरी, भटसाना, निगाणियावास, रसगण, जड़थल गांवों के लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। लोगों को एलर्जी हो रही है, इसके चलते लोगों को कैंसर हो रहा है, खेतों में फसल नहीं हो रही, बोरवेल का पानी जानवरों को नहीं पिला सकते क्योंकि कई जानवरों की भी मौत हो चुकी है।
विधायक चिरंजीव राव ने कहा भाजपा सरकार ने कुछ समय पहले झूठी वाहवाही भी लूटी थी और तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यहां का दौरा कर घोषणा की गई थी कि मसानी बैराज को पर्यटक स्थल बनाया जाएगा, यहां पर नाव चलेगी और लोगों को रोजगार देने की बात की गई थी। जिस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। आज हालात यह है कि मसानी बैराज को गंदे पानी की झील या दूषित जोहड़ बनाकर रख दिया है। चिरंजीव राव ने कहा सभी राजनीतिक दलों को एक होकर इस मामले का उठाना चाहिए। राव ने कहा यह एक गंभीर पर्यावरण संकट है। इसका तुरंत प्रभाव से स्थाई समाधान करवाया जाना चाहिए। इस दूषित पानी को ड्रेन नंबर 8 में जोड़ना चाहिए यही इसका स्थाई समाधान है। इस मौके पर उनके साथ राजकुमार सरपंच खलियावास, धीरज ब्लॉक समिति मेंबर, नरेश, सुखीराम, सुनील सरपंच निखरी, डा. रतिराम यादव, दयाचंद मसानी, सुनील, सत्यनारायण पूर्व चेयरमैन, दलीप सिंह पूर्व डीएसपी, जितेंद्र फदनी, रामनारायण, रमेश तीतरपुर समेत कई लोग मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×