मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

तस्करों को संरक्षण देकर भाजपा ने नस-नस में भर दिया नशा : हुड्डा

10:27 AM Oct 02, 2024 IST
हिसार में आयोजित जनसभा को संबोधित करते पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा। -हप्र

हिसार, 1 अक्तूबर (हप्र)
हिसार में कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आज कांग्रेस के पक्ष में हवा इसलिए बनी है, क्योंकि जनता ने दोनों सरकारों के काम को तोल लिया है। कांग्रेस में जहां प्रदेश में शांति और खुशहाली का राज था, वहीं भाजपा के समय में बदमाशों और नशा तस्करों का राज है। हरियाणा में कभी हमने चिट्टा नाम नहीं सुना था, लेकिन भाजपा ने नशा तस्करों को संरक्षण देकर नौजवानों की नस-नस में नशा भर दिया है।
उन्होंने कहा कि आज नशे की वजह से पंजाब से भी ज्यादा मौतें हरियाणा में हो रही हैं। वहीं, प्रदेश में कानून व्यवस्था का जनाजा निकल चुका है। आये दिन फिरौती मांगने और हत्या की वारदातें हो रही हैं। कांग्रेस राज में हमने बदमाशों को खुली चुनौती देते हुए हरियाणा से बाहर कर दिया था। हुड्डा ने कहा, अब मैं आपसे वादा करता हूं कि हरियाणा से बदमाशों और नशा तस्करों को खत्म कर देंगे। किसी को भी हरियाणा के भविष्य से खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा।
पूर्व सीएम ने कहा कि भाजपा 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने का झूठ बोलकर सत्ता में आई थी, लेकिन डीजल, खाद, दवा के रेट बढ़ाकर लागत कई गुना बढ़ा दी। एमएसपी देने की जगह किसानों को पोर्टलों में उलझा दिया और फसल खरीद की तारीख पर तारीख दी। उन्होंने वादा किया कि कांग्रेस सरकार बनने पर किसानों को उचित भाव के साथ एमएसपी की कानूनी गारंटी दी जाएगी और जनविरोधी पोर्टलों को बंद किया जाएगा।
भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने ठेकेदारी प्रथा खत्म की थी और भाजपा खुद ठेकेदार बन गई। कौशल रोजगार निगम चलाकर बिना मेरिट, बिना रिजर्वेशन, बिना पेंशन और मामूली वेतन पर ठेका कर्मी भर्ती कर युवाओं का शोषण किया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कौशल रोजगार निगम भ्रष्टाचार का अड्डा बना और यहां परचून की दुकान की तरह नौकरियां बांटी गईं। भाजपा ने इस निगम के जरिये दलितों और पिछड़ों के आरक्षण पर डाका डालने का काम किया। इसी का परिणाम है आज प्रदेश में मंजूरशुदा दो लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं। इन्हें भर्ती विधान के तहत पूरी पारदर्शिता व मेरिट के साथ भरा जाएगा। साथ ही कौशल कर्मियों को भी रेगुलर करके उचित वेतन देने की नीति बनाई जाएगी।

Advertisement

Advertisement