For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बस आतंकी हमला : तलाश अभियान जारी, 20 हिरासत में

06:48 AM Jun 12, 2024 IST
बस आतंकी हमला   तलाश अभियान जारी  20 हिरासत में
Advertisement

जम्मू, 11 जून (एजेंसी)
जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में श्रद्धालुओं की बस पर किए गए हमले में शामिल आतंकवादियों का पता लगाने के लिए व्यापक अभियान चलाया जा रहा है और सुरक्षा बलों की 11 टीमें काम कर रही हैं तथा पोनी तेरयाथ इलाके की कई तरफ से घेराबंदी की गई है।
अधिकारियों ने बताया कि आतंकी हमले में नौ लोगों की मौत और 41 लोगों के जख्मी होने के बाद सुरक्षा बलों ने जम्मू और राजौरी जिले में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। इलाके में तलाशी ली जा रही है। अधिकारियों के मुताबिक, 20 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। आतंकवादियों ने श्रद्धालुओं को शिव खोड़ी मंदिर से कटरा में माता वैष्णों देवी मंदिर ले जा रही 53 सीट वाली बस पर पोनी इलाके में तेरयाथ गांव के पास रविवार को गोलीबारी कर दी थी। हमले के बाद बस खाई में जा गिरी थी। वाहन में उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली के श्रद्धालु सवार थे। इलाके में गतिविधियों पर नज़र रखने के लिए एक हेलीकॉप्टर को भी काम पर लगाया गया था। एनआईए, राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) और फोरेंसिक विभाग की टीम हमले वाली जगह पर पहुंचीं और जांच में जुट गई हैं।

पहाड़ों में छिपे आतंकी आईएसआई से ले रहे हैं निर्देश

अधिकारियों ने बताया कि हमले में घायल हुए लोगों के बयानों के आधार पर उन्होंने इस संभावना से इनकार नहीं किया है कि घटनास्थल पर कोई चौथा व्यक्ति भी मौजूद था जो तीनों आतंकवादियों के लिए वहां पर नज़र रख रहा था।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×