मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

150 मीटर नीचे लुढ़की बस, 4 की मौत

07:32 AM Jun 22, 2024 IST
फोटो : प्रेट्र

ज्ञान ठाकुर/ हप्र
शिमला, 21 जून
शिमला जिला के ऊपरी क्षेत्र जुब्बल के गिलटाडी में शुक्रवार सुबह हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम की एक बस गहरी खाई में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में एक महिला सहित चार लोगों की मौत हो गई। दो यात्रियों ने मौके पर दम तोड़ा, जबकि बस के चालक व परिचालक की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हुई। बस में सात लोग सवार थे।
मृतकों की पहचान करम दास ड्राइवर, राकेश कुमार कंडक्टर, बिरमा देवी पत्नी अमर सिंह और शाह पुत्र चंदर शाह नेपाल शामिल हैं। घायलों की पहचान जियेन्दर रंगटा, दीपिका पुत्री संजय ठाकुर (गिलटाडी) और हस्त बहादुर के रूप में हुई है।
हादसा सुबह करीब सात बजे हुआ, जब बस कुडु से गिलटाडी जा रही थी। गिलटाडी के पास चौड़ी कैंची नामक स्थान पर चालक ने नियंत्रण खो दिया और बस रेलिंग तोड़ते हुए करीब 150 मीटर नीचे लुढ़क कर दूसरी सड़क पर जा गिरी। यहां बस पैराफिट पर अटक कर पब्बर नदी में समाने से बच गई। स्थानीय लोगों ने पुलिस को हादसे की सूचना दी। घायलों की हालत खतरे से बाहर है और उन्हें उपचार के लिए सिविल अस्पताल रोहड़ू में भर्ती करवाया गया है। राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने हादसे में लोगों के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को प्रभावित परिवारों को तत्काल फौरी राहत प्रदान करने के निर्देश दिए।

Advertisement

Advertisement