For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

तीर्थ यात्रा योजना के तहत अयोध्या के लिए बस रवाना

09:13 AM Jun 18, 2024 IST
तीर्थ यात्रा योजना के तहत अयोध्या के लिए बस रवाना
अम्बाला शहर में सोमवार को मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत श्रद्धालुओं से भरी बस को अयोध्या के लिए रवाना करते मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी। -हप्र
Advertisement

अम्बाला शहर, 17 जून (हप्र)
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने सोमवार को मुख्यमंत्री तीर्थ यात्री योजना के तहत 38 यात्रियों से भरी बस को अयोध्या के लिए रवाना किया। पुलिस डीएवी आॅडिटोरियम में कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने बस को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान लोगों ने मुख्यमंत्री सैनी का धन्यवाद किया।
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने श्रद्धालुओं को तीर्थ यात्रा की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भगवान श्री राम के दर्शनों के लिए मां अम्बा की पवित्र भूमि से जत्था रवाना किया गया है। लम्बे समय बाद अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बना है जो हमारे लिए सौभाग्य की बात है। तीर्थयात्रियों ने भी जय श्री राम के जयकारों से अपनी यात्रा प्रारंभ की।
मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के जरिए प्रदेश के लाखों श्रद्धालु नि:शुल्क रूप से देश के महत्वपूर्ण तीर्थ स्थलों के दर्शन करेंगे। इसके लिए प्रदेशभर से अब तक 7 एसी वोल्वो बसें प्रदेश सरकार की तरफ से रवाना की जा चुकी हैं और सैकड़ों यात्री अयोध्या सहित अन्य तीर्थ स्थलों का भ्रमण कर चुके हैं। इस दौरान श्रद्धालुओं को सूचना, लोक संपर्क, भाषा तथा संस्कृति विभाग की ओर से एक-एक किट बैग भी उपलब्ध कराया गया। इस अवसर पर परिवहन मंत्री असीम गोयल, सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक मंदीप सिंह बराड़, उपायुक्त डॉ शालीन, एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा, संयुक्त निदेशक गौरव गुप्ता, जिला परिषद चेयरमैन राजेश लाडी, भाजपा जिला प्रधान मनदीप राणा, जिला महामंत्री विवेक गुप्ता, कर्म सिंह, रितेश गोयल के अलावा भाजपा के पदाधिकारी, कार्यकर्ता मौजूद रहे।
जीएम रोडवेज अश्वनी डोगरा ने बताया कि योजना के अंतर्गत 60 से 80 साल के उन बुजुर्गों को मुफ्त तीर्थ यात्रा करवाई जाती है जिनकी आय 1 लाख 80 हजार से कम होती है। सरकार ने श्रद्धालुओं को नि:शुल्क तीर्थ यात्रा करवाने के लिए मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना की शुरुआत की थी। श्रद्धालुओं को मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के पोर्टल पर पंजीकरण करवाना अनिवार्य है।

खेदड़ में स्थापित होगा थर्मल पावर यूनिट

बिजली उत्पादन के क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की ओर एक अन्य महत्वपूर्ण कदम बढ़ाते हुए मुख्यमंत्री नायब सिंह ने राजीव गांधी थर्मल पावर प्लांट खेदड़-हिसार में 7250 करोड़ रुपए की लागत से 800 मेगावाट की अतिरिक्त अल्ट्रा सुपर क्रिटिकल थर्मल पावर यूनिट स्थापित करने की घोषणा की। इससे हरियाणा बिजली उत्पादन के मामले में शीघ्र ही आत्मनिर्भर हो सकेगा। सैनी अम्बाला शहर में प्रदेश स्तरीय प्रधानमंत्री सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना के तहत अतिरिक्त अनुदान स्कीम का आरंभ कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किए। मुख्यमंत्री ने एक अन्य महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए बिजली का मंथली मिनिमम चार्ज खत्म करने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि अब से प्रदेश के लोग बिजली की जितनी यूनिट खर्च करेंगे उतना ही बिल आएगा। इससे पहले परिवहन राज्यमंत्री असीम गोयल ने और ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने भी समारोह को संबोधित किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×