For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

नूंह में बंपर वोटिंग, प्रदेश में टॉप तीन में शामिल

11:12 AM Oct 06, 2024 IST
नूंह में बंपर वोटिंग  प्रदेश में टॉप तीन में शामिल
नूंह में शनिवार को मतदान के लिए लाइन में खड़ी महिलाएं। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 5 अक्तूबर (हप्र)
हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए मेवातियों ने रिकॉर्ड कायम कर लिया। टॉप 3 जिलों में हरियाणा का नूंह जिला शामिल बताया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने बताया कि हरियाणा विधानसभा चुनाव-2024 के तहत जिला के तीनों विधानसभा क्षेत्रों में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हुआ। विधानसभा चुनाव के प्रति लोगों में काफी उत्साह दिखाई दिया, जिस कारण जिला नूंह की महिलाओं व पुरुषों ने कतार में लगकर अपने मताधिकार का उपयोग कर लोकतंत्र की मजबूती में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने बताया कि जिला के तीनों विधानसभा क्षेत्रों में अंतिम सूचना मिलने तक कुल 72.1 प्रतिशत मतदान हुआ, जिसमें 79-नूंह विधानसभा क्षेत्र में 73.9 प्रतिशत, 80-फिरोजपुर झिरका विधानसभा क्षेत्र में 72.9 प्रतिशत तथा 81-पुन्हाना विधानसभा क्षेत्र में 69.5 प्रतिशत हुआ। जिले में विभिन्न मतदान केंद्रों पर वोटिंग समाप्ति के निर्धारित समय सायं 6 बजे के बाद जो भी मतदाता आए, उन्हें पक्ति में सबसे अंतिम मतदाता को एक नंबर का टोकन देते हुए क्रम अनुसार अंतिम नंबर का टोकन दिया गया, ताकि कोई अन्य मतदाता लाइन में लगकर आयोग की हिदायतों का उल्लंघन न कर पाए।

Advertisement

आफताब अहमद ने गांव खानपुर में डाला वोट

नूंह विधानसभा से कांग्रेस उम्मीदवार विधायक एवं सीएलपी उपनेता आफताब अहमद ने अपने पैतृक गांव खानपुर के समीप बड़ेलाकी गांव के सरकारी स्कूल में बने बूथ नंबर तीन पर मतदान किया। पुन्हाना विधानसभा सीट से सिटिंग विधायक एवं कांग्रेस उम्मीदवार मोहम्मद इलियास ने अपने पैतृक गांव सुल्तानपुर (काटपुरी) में अपना वोट डाला। कांग्रेस उम्मीदवार मोहम्मद इलियास नूंह जिले के सबसे सीनियर नेता हैं, जो इससे पहले चार बार विधायक रह चुके हैं। वहीं फिरोजपुर झिरका विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मामन खान इंजीनियर ने अपने पैतृक गांव भादस में अपने मत का प्रयोग किया।

पुन्हाना में नेताओं के समर्थकों में हाथापाई

नूंह जिले में पुनहाना विधानसभा में ख्वाजली कलां गांव तथा गुलालता गांव शामिल हैं, इनमें न केवल पथराव की खबरें सामने आई है बल्कि दो नेताओं के समर्थकों में हाथापाई भी हुई है। कांग्रेस उम्मीदवार मोहम्मद इलियास तथा निर्दलीय उम्मीदवार रहीस खान के समर्थक आपस में भिड़े हैं, लेकिन पुलिस प्रशासन ने सूचना मिलते ही मोर्चा संभाला और स्थिति को नियंत्रण में करते हुए मतदान को सुचारू कराया। इसके अलावा नूंह विधानसभा के चंदेनी गांव में कांग्रेस उम्मीदवार आफताब अहमद तथा इंडियन नेशनल लोकदल उम्मीदवार ताहिर हुसैन के समर्थक आपस में भिड़ गए। कई लोगों को हल्की - फुल्की चोटें आने की खबर मिली है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement