For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Building collapsed: गुजरात में तीन मंजिला इमारत ढहने से एक महिला व दो बच्चों की मौत

09:44 AM Jul 24, 2024 IST
building collapsed  गुजरात में तीन मंजिला इमारत ढहने से एक महिला व दो बच्चों की मौत
सांकेतिक फोटो।
Advertisement

अहमदाबाद, 24 जुलाई (भाषा)

Building collapsed: गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र में भारी बारिश के कारण देवभूमि द्वारका जिले के जाम खंभालिया शहर में तीन मंजिला इमारत ढहने से एक बुजुर्ग महिला और उसके परिवार की दो बच्चियों की मौत हो गई। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

Advertisement

पुलिस ने बताया की मकान जर्जर हालत में था। उसने बताया कि यह हादसा मंगलवार शाम जाम खंभालिया शहर के गगवानी फली इलाके में हुआ।

पुलिस ने बताया कि घटनास्थल पर लगभग छह घंटे के बचाव अभियान के बाद तीन लोगों के शव बरामद किए गए, जबकि पांच लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। उसने बताया कि भारी बारिश के कारण इमारत ढह गई थी, जिसके बाद राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ़) , पुलिस और अग्निशमन विभाग की टीम ने बचाव अभियान शुरू किया और मलबे से शवों को निकाला।

Advertisement

पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान केशरबेन कंजारिया (65), प्रीतिबेन कंजारिया (15) और पायलबेन कंजारिया (18) के रूप में हुई है। इमारत ढहने पर स्थानीय लोगों ने मलबे में फंसे पांच लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। पुलिस ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेजा गया है।

अधिकारियों ने बताया कि सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है, जिससे निचले इलाकों में पानी भर गया है। बांध का जलस्तर बढ़ गया है और नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×