For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

विकसित भारत के निर्माण में नया अध्याय लिखेगा बजट : नायब सैनी

08:54 AM Jul 24, 2024 IST
विकसित भारत के निर्माण में नया अध्याय लिखेगा बजट   नायब सैनी
Advertisement

चंडीगढ़, 23 जुलाई (ट्रिन्यू)
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के तीसरे कार्यकाल का यह पहला पूर्ण बजट गरीबों, महिलाओं, किसानों व युवाओं की आशाओं और आकांक्षाओं को फलीभूत करने वाला है। बजट विकसित भारत के निर्माण में एक नया अध्याय लिखेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट समाज के सभी वर्गों के लिए कल्याणकारी, देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती देने वाला और राष्ट्र को विकास की नई बुलंदियों पर ले जाने वाला साबित होगा।
उन्होंने कहा कि बजट आने वाले समय में कृषि को अधिक लाभकारी बनाने, अर्थव्यवस्था को अधिक सुदृढ़ करने, औद्योगिक विकास को नई गति देकर ज्यादा से ज्यादा रोजगार सृजन का विजन देगा। बजट में फसलों की जलवायु के अनुकूल 32 कृषि और 109 बागवानी किस्मों के लिए कृषि अनुसंधान को बढ़ावा देने पर जोर दिया है। इससे कृषि प्रधान हरियाणा को बड़ा लाभ होगा। प्राकृतिक खेती के लिए एक करोड़ किसानों को मदद देने का प्रावधान स्वागत योग्य है।
बजट चतुर्दिक समृद्धि एवं सशक्त विकास का पथ : बिप्लब देब
हरियाणा के विधानसभा चुनाव सह-प्रभारी व त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने मोदी सरकार के वर्ष 2024-2025 के बजट को चतुर्दिक समृद्धि एवं सशक्त विकास का पथ बताया है। उन्होंने कहा कि बजट हर वर्ग को समृद्ध और सशक्त बनाने वाला है। कृषि क्षेत्र में उत्पादकता बढ़ेगी और लचीलापन आएगा। रोजगार एवं कौशलता बढ़ेगी। समावेशी मानव संसाधन विकास एवं सामाजिक न्याय को बल मिलेगा। देब ने कहा कि बजट में मोदी सरकार ने विनिर्माण एवं सेवाएं, शहरी विकास, ऊर्जा संरक्षण, अवसंरचना, नवाचार, अनुसंधान एवं विकास तथा नई पीढ़ी के सुधारों पर जोर दिया है। बजट वर्ष 2047 के विकसित भारत के विराट संकल्प को पूरा करने के लिए एक मजबूत नींव का निर्माण करेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×