For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

संसद का बजट सत्र आज से सरकार हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार

06:16 AM Jan 31, 2024 IST
संसद का बजट सत्र आज से सरकार हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार
Advertisement

नयी दिल्ली, 30 जनवरी (एजेंसी)
सरकार ने मंगलवार को विभिन्न दलों के नेताओं से कहा कि वह 31 जनवरी से आरंभ हो रहे संसद के बजट सत्र में हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है। सत्र 9 फरवरी तक चलेगा। बजट सत्र के मद्देनजर सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी जिसमें विभिन्न दलों के नेता शामिल हुए। रक्षा मंत्री और लोकसभा में सदन के उपनेता राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी और संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बैठक में सरकार का प्रतिनिधित्व किया।
संसद भवन परिसर में हुई इस बैठक में उपस्थित नेताओं में कांग्रेस के नेता कोडिकुनिल सुरेश, तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंदोपाध्याय, द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के नेता टीआर बालू, शिवसेना के राहुल शेवाले, समाजवादी पार्टी के नेता एसटी हसन, जनता दल (यूनाइटेड) के नेता रामनाथ ठाकुर और तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के जयदेव गल्ला शामिल थे। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का बैठक में प्रतिनिधित्व करने वाले कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि उन्होंने असम में राहुल गांधी के नेतृत्व वाली ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पर ‘हिंसक हमले’ और उस पर राज्य सरकार द्वारा लगाई गई पाबंदियों का मुद्दा उठाया। फोटो -प्रेट्र

हरियाणा का बजट सत्र 20 से चंडीगढ़ (ट्रिन्यू) : हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र 20 फरवरी से शुरू होगा। सत्र 6 मार्च तक चलने की उम्मीद है। इस दौरान 23 मार्च को मुख्यमंत्री मनोहर लाल भाजपा-जजपा गठबंधन के मौजूदा कार्यकाल का पांचवां और आखिरी बजट पेश कर सकते हैं। हालांकि बजट सत्र की अवधि को लेकर अधिकारिक फैसला स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता की अध्यक्षता में होने वाली विधानसभा की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में लिया जाएगा। मंगलवार को यहां सीएम मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की मीटिंग में 20 फरवरी से बजट सत्र शुरू करने का निर्णय लिया गया। प्रदेश में वित्त मंत्रालय मुख्यमंत्री मनोहर लाल ही संभाले हुए हैं। उन्होंने ही बजट पेश करने के बाद पार्लियामेंट की तर्ज पर ब्रेक की शुरुआत की ताकि बजट का अध्ययन किया जा सके।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×