For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आढ़तियों ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

10:36 AM Apr 02, 2024 IST
आढ़तियों ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन
कैथल के ढांड मंडी प्रधान आढ़तियों के साथ सीएम के नाम कमेटी सचिव को ज्ञापन सौंपते हुए।-हप्र
Advertisement

कैथल, 1 अप्रैल (हप्र)
हरियाणा स्टेट अनाजमंडी आढ़ती एसोसिएशन के आह्वान पर ढांड मंडी के आढ़तियों ने मंडी एसोसिएशन के प्रधान नरेश सहारण घराड़सी के नेतृत्व में मार्कीट कमेटी कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन कर मार्कीट कमेटी सचिव देवेंद्र सिंह को अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। मंडी प्रधान नरेश सहारण घराड़सी ने कहा कि गेहूं का सीजन शुरू हो चुका जल्द ही किसानों की फसल पककर मंडी को आने को तैयार लेकिन सरकार द्वारा आढ़तियों की मांगों को नहीं माना जा रहा जिसके चलते आढ़तियों को अपने काम को छोड़कर प्रदर्शन करना पड़ रहा। मंडी प्रधान नरेश सहारण घराड़सी ने बताया कि हरियाणा स्टेट अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन के आह्वान पर ढांड मंडी में आढ़तियों ने मार्किट कमेटी कार्यालय में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक प्रदर्शन कर सचिव को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर मंडी उप प्रधान ईश्वर चुहड़माजरा, पूर्व मंडी प्रधान रमेश पबनावा, लाला लाजपत, मा. ईश्वर पबनावा, ईश्मा पबनावा, लाला शिशपाल, जगदीश शर्मा, रवि शर्मा, खजान सिंह, सुनील जिंदल आदि आढ़ती मौजूद थे।
सोमवार को कैथल में धरने की अध्यक्षता नयी अनाज मंडी प्रधान रामकुमार गर्ग, पुरानी अनाज मंडी प्रधान श्याम बहादुर खुरानिया, अतिरिक्त अनाज मंडी प्रधान सोहन ढुल्ल ने की। सोमवार को शहर की तीनों अनाज मंडी के आढ़ती नई अनाज मंडी में जमा हुए थे। धरने व प्रदर्शन में चेयरमैन राजीव लटका, पूर्व प्रधान श्याम लाल नौच, पूर्व चेयरमैन धर्मपाल कठवाड़, रामनिवास मित्तल, जयवीर ढांडा, देशराज बंसल, कैलाश चंद, धनीराम गर्ग, कृष्ण शर्मा, रणधीर चहल, प्रेम जैन, जयकिशन मान, ईश्वर जैन, सुनील, राममेहर शर्मा, रामदेव मित्तल ने हिस्सा लिया।
उचाना (निस): सरकार द्वारा खरीदी जाने वाली फसलों पर अढ़ाई प्रतिशत आढ़त दिए जाने की मांग को लेकर आढ़तियों ने मार्केट कमेटी कार्यालय के सामने दो घंटे तक धरना देकर रोष प्रकट किया। यहां पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रोष प्रकट किया। प्रधान सत्यवान पेगां ने कहा कि 27 मार्च को कुरूक्षेत्र के अंदर प्रदेशस्तरीय आढ़ती एसोसिएशन की मीटिंग थी।
आढ़तियों के साथ सरकार ज्यादती कर रही है। पूर्व प्रधान बलराज श्योकंद ने कहा कि 1 अप्रैल से 5 अप्रैल तक 2 घंटे तक का प्रदर्शन करेंगे। 5 अप्रैल तक मांग नहीं मानी तो उसके बाद आढ़ती एसोसिएशन हरियाणा कड़ा फैसला लेगी। सचिव मार्केट कमेटी के माध्यम से सीएम के नाम ज्ञापन अपनी मांगों को लेकर देंगे। इस मौके पर रामनिवास करसिंधु, हरदीप डूमरखा, साधुराम खेड़ा, सुरेश खरकभूरा, सुनील रेढू, राजेंद्र बुडायन, राजेश जैन मौजूद रहे।

मार्केट कमेटी कार्यालय के आगे दिया धरना

सिरसा (हप्र): सरसों की खरीद आढ़तियों के माध्यम से करने तथा गेहूं पर पूरे दाम देने की मांग पर आढ़तियों ने सोमवार को प्रधान मनोहर मेहता के नेतृत्व में मार्केट कमेटी सिरसा के सामने धरना प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में मंडी के आढ़तियों ने सरकार के खिलाफ अपना रोष जताया। आढ़तियों ने सरकार की आढ़ती व किसान विरोधी नीतियों की जमकर आलोचना की। धरना प्रदर्शन सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक चला। धरनारत आढ़तियों को संबोधित करते हुए प्रधान मनोहर मेहता ने कहा कि सरकार आढ़तियों के साथ ज्यादती कर रही है और उनके कारोबार को बंद करने के लिए विभिन्न हथकंडे अपना रही है। उन्होंने कहा की काफी वर्षों सें किसान, आढ़ती और मजदूर के रिश्ते को तोड़नेे का सरकार प्रयास कर रही है। यदि आढ़त का काम बंद हो गया तो हरियाणा के 25000 आढ़ती और उनके साथ साथ लाखों मुनीम मजदूर भी बेरोजगार होकर अपने घरों को बैठ जायेंगे।

Advertisement

अनाज मंडी के बाहर दिया धरना

पानीपत (हप्र) : पानीपत की नयी अनाज मंडी के आढ़तियों ने प्रदेश कार्यकारिणी के आहवान पर अपनी मांगों को लेकर सोमवार को मंडी प्रधान दिनेश भोक्कर की दुकान के बाहर धरना दिया गया जोकि रोजाना पांच अप्रैल तक जारी रहेगा। धरने की अध्यक्षता अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान दिनेश भोक्कर ने की। धरने में पानीपत आढती एसोसिएशन के जिला प्रधान एवं एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मबीर मलिक भी मौजूद रहे। पानीपत मंडी के प्रधान दिनेश भोक्कर ने कहा कि आढ़तियों की मांग है कि मंडी में आने वाली सभी फसलों पर आढ़तियों को 2.50 प्रतिशत कमीशन मिलना चाहिये। सरसों की सरकारी खरीद भी आढ़तियों के माध्यम से ही होनी चाहिये और सरसों पर भी आढ़तियों को 2.50 प्रतिशत कमीशन मिलना चाहिये। वहीं एसोसिएशन के जिला प्रधान एवं प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मबीर मलिक ने कहा कि आढ़ती एसोसिएशन की प्रदेश कार्यकारिणी के आहवान पर पांच अप्रैल तक धरना दिया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×