For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आढ़तियों ने मार्केट कमेटी कार्यालय पर किया प्रदर्शन

10:42 AM Apr 04, 2024 IST
आढ़तियों ने मार्केट कमेटी कार्यालय पर किया प्रदर्शन
जींद में बुधवार को मार्केट कमेटी कार्यालय पर अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी करते आढ़ती। -हप्र
Advertisement

जींद (जुलाना), 3 अप्रैल (हप्र)
जींद शहर की नयी अनाज मंडी में धरना, प्रदर्शन के बाद आढ़ती वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले बुधवार को आढ़तियों ने मार्किट कमेटी सचिव को प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। धरना प्रदर्शन का नेतृत्व एसोसिएशन के प्रधान राजेश गोस्वामी ने किया। इससे पहले बैठक में आढ़तियों ने आढ़त में कटौती कर ढाई प्रतिशत से भी कम करने व सरसों की सरकारी खरीद उनके माध्यम से न करने पर रोष व्यक्त किया गया। बैठक में आढ़तियों ने हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल द्वारा पांच दिवसीय हड़ताल का समर्थन किया और मंडी में दो घंटे की हड़ताल रख सरकार विरोधी प्रदर्शन कर धरना देने का फैसला लिया। इसके बाद आढ़ती वेलफेयर एसोसिएशन के सभी आढ़ती प्रदर्शन व नारेबाजी करते हुए मार्किट कमेटी कार्यालय पहुंचे, कार्यालय प्रांगण में पार्किंग शेड के नीचे धरना दिया। इसी बीच मार्किट कमेटी सचिव संजीव कुमार उनके बीच पहुंचे। आढ़तियों ने उन्हें मुख्यमंत्री नायब सैनी के नाम ज्ञापन पत्र सौंपा। मार्किट कमेटी सचिव ने उन्हें भरोसा दिलाया कि वे ज्ञापन प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय में पहुंचा देंगे। इस मौके पर मनोल लाठर, रमेश सांगवान, बलवान रेढ़ू, महाबीर जागलान, राजेश कालकंधा,आशीष ढांडा, राहुल शर्मा मौजूद रहे।

इलेक्ट्रिक कांटे का प्रयोग नहीं कर रहे आढ़ती

होडल (निस) : अनाज मंडी में आढ़ती इलेक्ट्रिक कांटे की बजाये तराजू का प्रयोग करके सरकारी आदेशों की धज्जियां उड़ रहे हैं। होडल अनाज मंड़ी में पिछले साल इस प्रकार के तोल में भारी हेराफेरी पकड़ी गई थी व कई आढ़तियों पर जुर्माना भी किया गया था। उसके बावजूद इलेक्ट्रिक कांटे का तुलाई के लिए प्रयोग नहीं किया जा रहा है। मार्केट कमेटी सचिव विरेन्द्र सिंह का कहना है कि कोई आढ़ती ऐसा करता मिला तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

‘आढ़तियों को आढ़त नहीं, पल्लेदारों को मजदूरी नहीं’

झज्जर (हप्र) :  सरसों की सरकारी खरीद आढ़तियों के माध्यम से न करने व गेहूं खरीद पर आढ़त कम करने के विरोध में झज्जर मंडी में व्यापारियों ने धरना दिया और जोरदार प्रदर्शन किया गया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण प्रदेश से लगातार व्यापारी पलायन कर रहे है। भाजपा सरकार में आढ़तियों को आढ़त नहीं मिलती, पल्लेदारों को मजदूरी नहीं मिलती व किसानों को फसल के पूरे भाव नहीं मिलते हैं। रोहतक (हप्र) : बजरंग गर्ग ने कहा कि गेहूं की सरकारी खरीद पर एमएसपी के अनुसार आढ़तियों की आढ़त 56.87 रुपए बनती है, मगर सरकार आढ़तियों की आढ़त 10 रुपए 99 पैसे कम करके 45 रुपए 88 पैसे आढ़तियों को दे रही है। धान पर भी सरकार आढ़तियों को काफी कम आढ़त दे रही है। बजरंग गर्ग ने बुधवार को रोहतक अनाज मंडी में व्यापारियों की बैठक के बाद पत्रकार वार्ता को संबोधित किया और यह बात कही।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×