For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

दरवाजे की टूटी कुंडी जांच के दायरे में

08:03 AM Aug 24, 2024 IST
दरवाजे की टूटी कुंडी जांच के दायरे में
ब्रिटेन में भारतीय छात्रों, धर्मार्थ संस्थाओं और प्रवासी संगठनों ने कोलकाता रेप-हत्या मामले को लेकर प्रदर्शन किया और न्याय की मांग की। -फोटो : प्रेट्र

कोलकाता, 23 अगस्त (एजेंसी)
कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला चिकित्सक के साथ बलात्कार और हत्या मामले में सीबीआई इस बात पर ध्यान केंद्रित कर रही है कि अपराध को बिना किसी बाधा के उस सभागार में कैसे अंजाम दिया गया, जिसके दरवाजे की कुंडी टूटी हुई थी। यह भी पता लगाया जा रहा है कि क्या कोई व्यक्ति अपराध के दौरान सभागार के बाहर नजर रखने के लिए मौजूद था। जांच अधिकारी इसकी पुष्टि के लिए सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण कर रहे हैं। जांच अधिकारियों ने इस बात को लेकर हैरानी जताई कि सभागार के अंदर से कोई आवाज किसी को सुनाई क्यों नहीं दी। सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच से पता चला है कि दरवाजे की कुंडी टूटी होने की वजह से दरवाजा कुछ समय से खराब था। अधिकारी ने बताया, ‘चिकित्सकों से पूछताछ में पता चला कि दरवाजे की कुंडी खराब होने की जानकारी सभी को थी और इस कारण पीड़ित उस रात दरवाजा बंद नहीं कर पाई थी।’
सीबीआई ने शुक्रवार को भी पूर्व प्राचार्य संदीप घोष से पूछताछ जारी रखी। वहीं, गिरफ्तार मुख्य आरोपी संजय रॉय को अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया। विशेष अदालत ने संजय रॉय के ‘पॉलीग्राफ टेस्ट’ की अनुमति दे दी। अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली में सीएफएसएल के विशेषज्ञों की एक टीम पॉलीग्राफ टेस्ट करेगी।
उधर, कलकत्ता हाईकोर्ट ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज में वित्तीय अनियमितताओं की जांच विशेष जांच दल से सीबीआई को स्थानांतरित करने का आदेश दिया।
असम में नाबालिग से गैंग रेप, विरोध में प्रदर्शन
गुवाहाटी : असम के नागांव जिले में 14 वर्षीय एक किशोरी से गैंग रेप किए जाने की वारदात के विरोध में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन हुए। पुलिस ने बताया कि पीड़ित बृहस्पतिवार रात करीब आठ बजे धींग इलाके में ट्यूशन के बाद साइकिल से घर लौट रही थी। इसी दौरान मोटरसाइकिल पर आये तीन लोगों ने उस पर हमला अौर गैंग रेप किया।
महाराष्ट्र में बच्चियों के उत्पीड़न पर रोष, बंद पर लगी रोक
मुंबई : ठाणे जिले के बदलापुर के एक स्कूल में दो बच्चियों के यौन उत्पीड़न को लेकर पूरे महाराष्ट्र में रोष है। इस बीच, बॉम्बे हाईकोर्ट ने सभी राजनीतिक दलों को प्रस्तावित महाराष्ट्र बंद का आह्वान करने से रोक दिया। इस बीच, महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि महा विकास आघाडी (एमवीए) के नेता और कार्यकर्ता राज्य में विभिन्न स्थानों पर काले झंडे लहरा कर और मुंह पर काली पट्टी बांधकर भाजपा-शिवसेना-राकांपा सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×