For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जरूरतमंद मरीजों की जिंदगी में भर रहे खुशियां, हज़ारों पीड़ितों का कर चुके इलाज

10:34 AM Mar 30, 2024 IST
जरूरतमंद मरीजों की जिंदगी में भर रहे खुशियां  हज़ारों पीड़ितों का कर चुके इलाज
कालांवाली अस्पताल में जरूरतमंद मरीजों का इलाज करते डाॅ राहुल गर्ग।
Advertisement

रोहित जैन/ हप्र
कालांवाली, 29 मार्च
डॉक्टर्स के पेशे की मुश्किलें, उनका जज्बा और समझौते बहुत कम लोग समझते हैं। नेशनल डॉक्टर्स डे के अवसर पर कालांवाली के एक ऐसे हुनरमंद डाॅक्टर के बारे में बता रहे हैं जो बिना रुके,बिना थके कई सालों से जरूरतमंदों की सेवा में जुटे हैं। रोहतक बवासीर अस्पताल के संचालक डाॅ राजकुमार गर्ग के बेटे डाॅ राहुल गर्ग, जो अपने पेशे से बवासीर का मुफ्त इलाज कर लोगों की जिंदगी में खुशियां भर रहे हैं। युवा डाॅ. राहुल गर्ग अपनी मां स्व. ममता गर्ग की प्रेरणा से वर्ष 2017 से लगातार लेजर तकनीक से जरूरतमंद बवासीर मरीजों का निःशुल्क इलाज कर रहे हैं। पहले वह हर साल अपनी मां ममता गर्ग की बरसी पर 10 अक्टूबर को शिविर लगाकर मरीजों का इलाज करते थे। अब वह हेल्पर्स फेमिली ऐप पर रजिस्ट्रेशन के द्वारा रोजाना एक या दो मरीज का मुफ्त इलाज कर रहे हैं। उनके कालांवाली व बठिंडा अस्पताल में हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली, छत्तीसगढ़, असम सहित पूरे देशभर से मरीज इलाज करवाने के लिए पहुंचते हैं। डाॅ राहुल गर्ग पिछले 6 वर्षों में अब तक 3 हजार से अधिक मरीजों का मुफ्त इलाज करके और दवाइयां वितरित करके राहत पहुंचा चुके हैं।
साथ में जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा मुहैया करवाने, दो वक्त की रोटी की व्यवस्था करवाने, गरीब कन्याओं की शादी करवाने जैसे समाजिक सरोकार के कार्यों में भी लगातार सक्रिय हैं। कोरोना काल में जरूरतमंद परिवारों को खाना मुहैया करवाना, लंगर की व्यवस्था करना, बेसहारा पशुओं के लिए रहने व चारे की व्यवस्था जैसे कार्यों पर लाखों रुपये खर्च करके अपना योगदान देते रहे हैं।
एप पर रजिस्ट्रेशन करवाकर ले सकते हैं मदद
डाॅ राहुल गर्ग ने बताया कि शिविर में भीड़ ज्यादा होने के कारण वह डिजिटल तकनीक का इस्तेमाल कर रहे हैं। देशभर से कोई भी जरूरतमंद जो बवासीर का इलाज करवाने में असमर्थ है, वह हेल्पर्स फेमिली एप डाउनलोड करके उस पर रजिस्ट्रेशन के माध्यम से अपना एप्वाइंटमेंट लेकर मुफ्त इलाज करा सकते हैं। जरूतरमंद व्यक्ति शिक्षा, स्वास्थ्य, जाॅब इत्यादि की मदद भी ले सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×