मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

ईंट-भट्ठे की दीवार गिरी, तीन बच्चों की मौत, एक घायल

07:56 AM Sep 05, 2024 IST
पंचकूला के निकट ईंट भट्ठे पर बुधवार को हादसे में बच्चों की दर्दनाक मौत के बाद बिलखते परिजन। -हप्र

पंचकूला/रायपुररानी, 4 सितंबर (हप्र/निस)
पंचकूला जिले की सीमा पर स्थित गांव जासपुर और ककराली के पास स्थित कमला ईंट भट्ठे पर बुधवार को एक दर्दनाक हादसे में ईंट-भट्ठे की दीवार गिरने से तीन बच्चों की मौत हो गई और एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई। मृतकों की पहचान राफिया (7), जिशान (4) और ईशान (2) के रूप में हुई है। पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल सेक्टर-6, पंचकूला भेज दिया है।
हादसे की जानकारी देते हुए प्रत्यक्षदर्शी नगला निवासी नवाब ने बताया कि वह कमला भट्ठे पर काम कर रहे थे और बुधवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे चारों बच्चे भट्ठे के निकट शेड में बारिश के बाद मलबे के पास खेल रहे थे कि तभी अचानक एक पुरानी दीवार उनके ऊपर गिर गई। उन्होंने बताया कि इस हादसे के चलते तीनों बच्चे बेहोश हो गये। भट्ठे पर काम करने वाले लोगों ने उन्हें तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रायपुररानी पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद दो बच्चों को मृत घोषित कर दिया। एक बच्चे को सांस चल रही थी लेकिन उसने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि हादसे में एक बच्ची साइना को मामूली चोटें आई हैं। हादसे के बाद ईंट भट्ठे पर काम करने वाले अन्य मजदूरों में दहशत का माहौल है। स्थानीय प्रशासन ने घटना की जांच शुरू कर दी है और सुरक्षा मानकों की समीक्षा की जा रही है। हादसे के बार परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Advertisement

गुप्ता ने 3 मासूमों की मौत पर जतायी संवेदना

पंचकूला (हप्र) : हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने पंचकूला जिला के रायपुररानी स्थित गांव जासपुर में ईंट भट्ठे की दीवार गिरने से 3 मासूम बच्चों की दर्दनाक मौत गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने सिविल सर्जन को फोन कर सेक्टर 6 स्थित नागरिक अस्पताल में उपचाराधीन बच्चे की भली भांति देखरेख करने के भी निर्देश दिए।

Advertisement
Advertisement