For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

विजय दिवस पर शौर्य सम्मान समारोह में सम्मानित होंगी वीरांगनाएं : कै. अजय सिंह

10:43 AM Dec 11, 2023 IST
विजय दिवस पर शौर्य सम्मान समारोह में सम्मानित होंगी वीरांगनाएं   कै  अजय सिंह
रेवाड़ी में रविवार को आयोजित बैठक को संबोधित करते कै. अजय सिंह यादव। -हप्र
Advertisement

रेवाड़ी, 10 दिसम्बर (हप्र)
विजय दिवस एवं रेजांगला शहीदी समारोह समिति द्वारा 16 दिसंबर को विजय दिवस पर नगर के रेजांगला पार्क में शौर्य सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा। जिसमें शहीदों की वीरांगनाओं, रण बांकुरों तथा जीवन में विशिष्ट उपलब्धियां प्राप्तकर्ताओं को सम्मानित किया जाएगा। इस समारोह की तैयारियों को लेकर रविवार को पूर्व मंत्री व समिति के मुख्य संरक्षक कै. अजय सिंह यादव ने अपने मॉडल टाउन स्थित निवास पर कार्यकर्ताओं की बैठक ली।
कै. अजय ने कहा कि हमारी सेनाएं विश्व की सर्व क्षेष्ठ सेनाएं हैं। वर्ष 1971 में भारत-पाक युद्ध के दौरान 16 दिसंबर को भारत ने विजय प्राप्त की थी और उसी दिन से यह दिन विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है।
उन्होंने कहा कि हमारे सैनिकों की वीरता अद्वितीय है तथा पूरा विश्व भारतीय सेना का लोहा मानता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की सेना के साथ धोखा किया है। मोदी ने रेवाड़ी की धरती से ही अपनी रैली में घोषणा की थी कि वन रैंक वन पेंशन को लागू किया जाएगा। लेकिन आज तक अपना वायदा पूरा नहीं किया।
उन्होंने अग्निपथ योजना को भी देश के युवाओं के साथ धोखा बताया।
समिति के अध्यक्ष कमाडेंट आरके यादव ने बताया समारोह के दौरान स्कूल और कॉलेजों के छात्रों द्वारा देशभक्ति पर आधारित अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे।
बैठक में समिति के मुख्य महासचिव डा. रामफल यादव, सचिव कुलदीप यादव, रामोतार यादव, कोषाध्यक्ष राकेश भार्गव व सैकड़ों की संख्या में गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement