मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

ब्राह्मण युवाओं को भी आरक्षण में 3 वर्ष की छूट मिलनी चाहिए : जितेंद्र भारद्वाज

09:03 AM Jul 04, 2023 IST
पंचकूला में आयोजित ब्राह्मण संसद में सोमवार को उपस्थितजनों काे संबोधित करते हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज। -हप्र
Advertisement

एस. अग्निहोत्री/हप्र
पंचकुला, 3 जुलाई
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज ने पंचकूला में आयोजित ब्राह्मण संसद में प्रदेश के कोने-कोने से आए ब्राह्मण समाज को संबोधित करते हुए कहा कि हमें ताकत पाने के लिए राज में साझा करना पड़ेगा। पहले हरियाणा में पंद्रह ब्राह्मण विधायक होते थे, आज भाजपा और कांग्रेस दोनों को मिलाकर सिर्फ पांच ब्राह्मण विधायक हैं। अगर हमें अपने समाज को ऊपर उठाना है और युवाओं को आगे बढ़ाना है ​तो एकजुट होना पड़ेगा। उन्होंने ब्राह्मण संसद में मौजूद परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा और प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष रामबिलास शर्मा से आग्रह किया कि वह हरियाणा सरकार और मुख्यमंत्री से अनुरोध करें कि ब्राह्मणों को जो दस प्रतिशत आरक्षण है, उसमें ब्राह्मण युवा को तीन वर्ष उम्र की छूट दिलाएं क्योंकि यह छूट ओबीसी और एससी युवाओं को मिल रही है। ​
​जितेंद्र भारद्वाज ने कहा कि हरियाणा में चाहे कोई भी सरकार बने ब्राह्मणों को उपमुख्यमंत्री का पद मिलना चाहिए। उन्होंने ब्राह्मण समाज से आह्वान किया कि वह उसी दल का समर्थन करें जो ब्राह्मणों को उपमुख्यमंत्री पद देने का वादा करता हो। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष हूं, इसलिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को ब्राह्मणों की इस भावना से जरूर अवगत कराऊंंगा। इस सम्मेलन को परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा, पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा, विधायक कुलदीप वत्स, पूर्व विधायक नरेश शर्मा, दिनेश कौशिक, आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद, ओलंपिक पहलवान योगेश्वर दत्त, भाजपा प्रवक्ता प्रवीन अत्रे ने भी संबोधित किया।
जितेंद्र भारद्वाज ने कहा कि आज हरियाणा में भाजपा की सरकार है। हम मांग करते हैं कि भाजपा में जो भी ब्राह्मण नेता हैं, वह सरकार पर दबाव बनाएं कि ब्राह्मणों को दोहली का हक, जो उनको कांग्रेस ने दिया था, उसे छीन लिया गया है वह वापस होना चाहिए। हम सब ब्राह्मण नेता चाहे भाजपा में हैं या कांग्रेस में यह भी सुनिश्चित करें कि विधानसभा में ब्राह्मणों के खिलाफ कोई भी प्रस्ताव पारित न हो पाए।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अगर नवीन जयहिंद रोहतक जिले के पराहवर गांव में भगवान परशुराम की प्रतिमा लगाने का काम करते हैं तो वह ग्यारह लाख रुपये अपनी तरफ से देंगे और मुख्यमंत्री को भी पच्चीस करोड़ रुपये ब्राह्मण भवन के लिए देना चाहिए। उन्होंने बताया कि विप्र फाउंडेशन अरुणाचल प्रदेश में भगवान परशुराम की 51 फुट प्रतिमा लगाने जा रहा है। इस प्रतिमा के कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी पहुंच चुके हैं।
राजस्थान की तरह मिले पंद्रह प्रतिशत आरक्षण
भारद्वाज ने कहा कि राजस्थान सरकार ने ब्राह्मण को पंद्रह प्रतिशत आरक्षण का प्रस्ताव पारित कर केंद्र को भेज दिया है। इसलिए परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा और रामबिलास शर्मा मुख्यमंत्री से अनुरोध कर हरियाणा विधानसभा में भी ब्राह्मणों को पंद्रह प्रतिशत आरक्षण का प्रस्ताव पारित कर केंद्र को भिजवाएं ताकि ब्राह्मण समाज को इसका लाभ मिलना शुरू हो जाए।

Advertisement
Advertisement
Tags :
आरक्षणचाहिएजितेंद्रब्राह्मणभारद्वाजमिलनीयुवाओं
Advertisement