For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बावल में परशुराम जयंती पर ब्राह्मण समाज ने निकाली भगवा यात्रा

10:42 AM May 11, 2024 IST
बावल में परशुराम जयंती पर ब्राह्मण समाज ने निकाली भगवा यात्रा
बावल में शुक्रवार को भगवान परशुराम की झांकी के साथ भगवा यात्रा में भाग लेते लोग। -हप्र
Advertisement

रेवाड़ी, 10 मई (हप्र)
शुक्रवार को भगवान परशुराम जयंती के पावन अवसर पर बावल में ब्रह्मण समाज के लोगों ने भगवान परशुराम की झांकी के साथ भगवा यात्रा निकाली। इसका शुभारंभ ब्राह्मण सभा बावल के प्रधान सुरेश शर्मा पातूहेड़ा ने किया। यात्रा ब्राह्मण सभा परिसर से शुरू हुई और नगर के मुख्य-मुख्य मार्गों से गुजरी।
अखिल भारतीय ब्रह्मण परिषद के जिलाध्यक्ष सचिन शर्मा ने कहा कि भगवान परशुराम ब्राह्मण समाज के आराध्य हैं। उनका लक्ष्य समाज के ज्यादा से ज्यादा युवाओं को जोड़ना और उनको सनातन संस्कृति के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करना है। इस अवसर पर राजकिशोर शर्मा, ऋषि शर्मा, राजेंद्र कौशिक, सीताराम शर्मा, विशांत शर्मा, अमित कालड़ावास, एडवोकेट लव भारद्वाज, बावल नगर उपाध्यक्ष मंजीत मंगलेश्वर, कमल मंगलेश्वर, हेमंत शर्मा, रविदत्त शर्मा, कृष्ण शर्मा, मनोज कौशिक, राहुल जोशी, धीरज पातूहेड़ा, जोनी समेत कई लोग उपस्थित रहे।
सोमाणी कॉलेज में भी कार्यक्रम आयोजित
नगर के सोमाणी कॉलेज में शुक्रवार को भगवान परशुराम की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर प्रो. जितेंद्र खत्री ने कहा कि अक्षय तृतीया के दिन भगवान विष्णु की पूजा की जाती है और इसी दिन भगवान विष्णु इस धरती पर भगवान परशुराम के रूप में पैदा हुए। परशुराम भगवान महा विष्णु के छठे अवतार थे। इनका जन्म ब्राह्मण कुल में जन्मदग्नी व रेणुका के घर हुआ। उन्होंने ब्राह्मण कुल में पैदा होने के बावजूद यह प्रण लिया कि वे धरती पर मौजूद सभी दुष्ट क्षत्रियों का नाश करेंगे, जबकि ब्राह्मण क्षत्रियों को युद्ध कला सिखाते थे, न कि स्वयं युद्ध में उतरते हैं। इस अवसर पर प्रो. दीपिका, प्रो. नितेश, प्रो. संजीव, प्रो. सोनाली मेहंदीरत्ता, अनीता, मोनिका, रेखा, दीप्ति राजपूत, धर्मेंद्र आदि उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×