For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अध्यात्म के साथ समाजसेवा में भी अग्रणी ब्रह्माकुमारीज संस्थान

11:03 AM Mar 04, 2024 IST
अध्यात्म के साथ समाजसेवा में भी अग्रणी ब्रह्माकुमारीज संस्थान
गुरुग्राम में रविवार को सेक्टर-15 में ब्रह्माकुमारी संस्थान द्वारा आयोजित सत्र का शुभारंभ करते विधायक सुधीर सिंगला। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 3 मार्च (हप्र)
ब्रह्माकुमारीज संस्थान द्वारा रविवार को सेक्टर-15 में आयोजित फील-फुल-फ्लाई सेशन का विधायक सुधीर सिंगला ने दीप प्रज्वलित करके शुभारंभ किया।
इस अवसर पर आध्यात्मिक मोटिवेशनल बीके शिवानी का भी वक्तव्य हुआ। कार्यक्रम में आरएसएस प्रांत संघचालक पवन जिंदल, पूर्व मेयर मधु आजाद, नगर नगर के आयुक्त डाॅ. नरहरि सिंह बांगड़ मौजूद थे। विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज विश्व में सबसे बड़ी आध्यात्मिक संस्था है। इस संस्था के संस्थापक प्रजापिता ब्रह्मा बाबा ने माताओं और बहनों का मार्ग प्रशस्त किया। इसी के कारण विश्व की अन्य सभी आध्यात्मिक और धार्मिक संस्थानों के बीच में ब्रह्माकुमारीज अपना अलग अस्तित्व बनाये हुए हैं। ब्रह्माकुमारीज संस्थान के परिसर में दुनियाभर के लोगों को अध्यात्म को लेकर बारीकी से ज्ञान दिया जाता है। बेहद अनुशासित इस संस्थान ने सदा शांति का संदेश देते हुए समाज में जागृति लाने का काम किया है। विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि ब्रह्मकुमारीज संस्थान सिर्फ अध्यात्म ही नहीं, बल्कि शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यावरण समेत अनेक क्षेत्रों में काम करते हुए सुधार लाने का काम करता है। बोहड़ाकलां परिसर में कार्यक्रम का आयोजन करके जागृति फैलायी है। ब्रह्मकुमारीज के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सकारात्मक कार्यों की बदौलत ही इन संस्थान में देश के लगभग हर राष्ट्रपति का आगमन होता है। उनका मार्गदर्शन और संदेश संस्थान की ओर से दुनियाभर में पहुंचाकर अपने काम को गति दी जाती है।

ये रहे मौजूद

कार्यक्रम में संजय जून, वैश्य फेडरेशन अध्यक्ष अनिल अग्रवाल, डॉ. इन्दु खेत्रपाल, रश्मि मलिक, मदन जिंदल और मदन गोपाल मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×