मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

शौचालय में मग की जगह मिले डिब्बे, जीएम को लगायी फटकार

07:34 AM Aug 08, 2024 IST
कैथल में बुधवार को बस अड्डों में व्यवस्थाओं का निरीक्षण करते परिवहन मंत्री असीम गोयल। -हप्र
Advertisement

कैथल, 7 अगस्त (हप्र)
परिवहन, महिला एवं बाल विकास मंत्री असीम गोयल ने बुधवार को बस स्टैंड का औचक निरीक्षण किया। सबसे पहले परिवहन मंत्री बस अड्डा के शौचालय में पहुंचे और वहां मग की जगह डिब्बे देखकर भड़क गए और जीएम रोडवेज कमलजीत को फटकार लगाते हुए कहा कि उन्होंने हर शौचालय में पानी की व्यवस्था के लिए मग की इजाजत दे रखी है। इसके लिए बाकायदा बजट का प्रावधान किया गया है। फिर भी कैथल के शौचालय में टूटे हुए प्लास्टिक के डब्बे रखे गए हैं। अबकी बार तो वे यहां हैप्पी कार्ड के लिए आए हैं। अगर अगली बार ऐसी लापरवाही मिली तो इसके लिए कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने शौचालय की सफाई व्यवस्था पर पूछा कि पौछा कितनी बार लगता है।
परिवहन मंत्री ने निर्देश दिए कि हर 3 घंटे बाद शौचालय में सफाई के लिए पोछा लगा चाहिए। असीम गोयल ने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी द्वारा स्पष्ट निर्देश हैं कि बस स्टैंड पर आने वाला प्रत्येक यात्री व्यवस्थाओं को देखकर हैप्पी होना चाहिए। यदि शौचालय आदि की व्यवस्था अच्छी नहीं हो तो यात्रियों का मनोबल टूटता है, इस प्रकार की व्यवस्थाओं में निश्चित तौर पर बदलाव लाया जाएगा।
हैप्पी कार्ड योजना के लाभार्थियों से की बातचीत
परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल ने बस स्टैंड पर हैप्पी कार्ड योजना के लाभार्थियों से बातचीत की तथा उनसे इस योजना का फीडबैक भी लिया। उन्होंने कहा कि बस स्टैंडों पर स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को अपना स्वयं का रोजगार शुरू करने के लिए दुकान मुहैया करवाई जाएगी।
इस अवसर पर पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री असीम गोयल ने कहा कि हरियाणा में 25 हजार 962 आंगनवाड़ी केंद्र हैं। प्रत्येक विधानसभा में एक आंगनवाड़ी को मॉडल आंगनवाड़ी के रूप में विकसित किया जा रहा है। प्रदेश में लगभग 8000 स्मार्ट प्ले स्कूल पर कार्य करने की शुरूआत की गई है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement