For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

शेयर मार्केट में उछाल, Sensex-Nifty फिर आल टाइम हाई

10:54 AM Jul 04, 2024 IST
शेयर मार्केट में उछाल  sensex nifty फिर आल टाइम हाई
Advertisement

नयी दिल्ली, चार जुलाई (भाषा)

Sensex-Nifty all time high: वैश्विक बाजारों में मजबूती और विदेशी पूंजी के प्रवाह के बीच बृहस्पतिवार को शुरुआती कारोबार में शेयर बाजार के प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स तथा निफ्टी अपने सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गए।

Advertisement

बीएसई का 30 शेयर सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 388.84 अंक चढ़कर 80,375.64 अंक के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया। निफ्टी भी 114.45 अंक की बढ़त के साथ 24,400.95 अंक के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंचा।

सेंसेक्स में सूचीबद्ध कंपनियों में से टाटा मोटर्स, आईसीआईसीआई बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा, इंफोसिस, एचसीएल टेक्नोलॉजीज और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के शेयर सबसे अधिक मुनाफे में रहे।

Advertisement

एचडीएफसी बैंक, इंडसइंड बैंक, अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन तथा भारती एयरटेल के शेयरों को नुकसान हुआ। एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और जापान का निक्की फायदे में रहे जबकि चीन का शंघाई कम्पोजिट तथा हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में रहे।

अमेरिकी बाजार बुधवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे। बृहस्पतिवार को स्वतंत्र दिवस के मौके पर बाजार बंद रहेंगे। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.60 प्रतिशत की गिरावट के साथ 86.82 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था।

शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में बुधवार को लिवाल रहे और शुद्ध रूप से 5,483.63 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर खरीदे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×