For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

रिहायशी क्षेत्र में अवैध रूप से रखे बम-पटाखे बरामद

10:32 AM Oct 16, 2024 IST
रिहायशी क्षेत्र में अवैध रूप से रखे बम पटाखे बरामद
Advertisement

सोनीपत, 15 अक्तूबर (हप्र)
जिले के गांव रिढाऊ में अवैध पटाखा फैक्टरी में ब्लॉस्ट के बाद अवैध पटाखों के जखीरे पर पुलिस टीम लगातार शिकंजा कस रही है। अब पुलिस ने दो स्थानों से भारी मात्रा में आतिशबाजी बरामद की है। पुलिस ने गोहाना से 35 पेटी व भैंरा बांकीपुर से भी भारी मात्रा में पटाखे बरामद किये हैं।
गोहाना शहर थाना के सहायक उप निरीक्षक सुमित ने पुलिस को बताया कि वह टीम के साथ गश्त पर थे। तभी उन्हें जानकारी मिली कि आदर्श नगर निवासी अरुण अपने घर के सामने प्रतिबंधित पटाखों की पेटियों को बेचने के लिए टैंपो में लोड कर रहा है। इस पर पुलिस टीम आदर्श नगर पहुंची। युवक पुलिस को देखकर भागने लगा तो उसे काबू कर लिया गया। इसके बाद पुलिस ने टैंपो में रखी पेटियों की जांच की तो 18 पेटियों में पटाखे भरे मिले। पटाखों पर प्रतिबंध लगाया गया है।
पुलिस ने युवक के घर जाकर जांच की तो अंदर कमरे में 17 पेटियों में भी पटाखे मिले हैं। पुलिस ने पटाखों की 35 पेटियां को जब्त कर लिया है और आरोपी के खिलाफ थाना शहर में भारतीय न्याय संहिता की धारा 125, 288 के साथ ही 9 विस्फोटक अधिनियम, 1884 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश किया, जहां उसे जमानत मिल गई।

Advertisement

गांव भैंरा-बांकीपुर में घर के अंदर रखे थे पटाखे

कुंडली थाना पुलिस ने गांव भैंरा बांकीपुर के घर में छापा डालकर अवैध पटाखों का स्टाक पकड़ा है। हवलदार विकास ने बताया कि उनकी टीम गांव के सरकारी स्कूल के पास थी। तभी सूचना मिली कि ग्रामीण नारायण अपने घर में अवैध रूप से पटाखे रखे हुए हैं। टीम ने गांव के मौजिज लोगों के साथ नारायण के घर जाकर तलाशी ली तो पटाखे बरामद हुए। पुलिस ने घर से 10 डिब्बे स्कॉई शॉट, 24 पैकेट सुतली बम, 13 पैकेट हरे रंग बम, तीन पैकेट बड़े अनार, 10 डिब्बे स्काई शॉट मोरी छाप, 10 पैकेट पेरेट बम, 40 डिब्बी बुलेट बिग बम, 10 डिब्बी डीएलएक्स बुलेट बम, पांच पैकेट मुर्गा छाप बम, स्काई शॉट तीन पीस, 16 डिब्बे चकरी, स्पेशल चकरी 68 डिब्बे, रॉकेट बम 35 डिब्बे व 17 डिब्बे स्कॉई स्क्रेपर के मिले। पुलिस ने उन्हें कब्जे में ले लिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार लिया। बाद में उसे जमानत दे दी गई।

रिढाऊ में गयी थी 3 जान

अवैध पटाखे लगातार रिहायशी क्षेत्र में मिल रहे हैं। जिले के गांव रिढाऊ में 28 सितंबर को ग्रामीण के घर में चलाई जा रही अवैध पटाखा फैक्टरी में ब्लॉस्ट हो गया था। इसमें बच्चे व दो महिलाओं की जान चली गई थी। पुलिस अवैध पटाखा भंडारों पर लगातार दबिश दे रही है। खरखौदा में कुछ दिन बाद अवैध पटाखे पकड़े जा चुके हैं। जिसके बाद 10 अक्तूबर को गांव नाहरी में घर में बने गोदाम में पटाखे मिले थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement