मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बॉम्बे हाईकोर्ट के जज का ओपन कोर्ट में इस्तीफा

08:30 AM Aug 05, 2023 IST

नागपुर, 4 अगस्त (एजेंसी)
बॉम्बे हाईकोर्ट के न्यायाधीश रोहित देव ने शुक्रवार को नागपुर पीठ में खुली अदालत में वकीलों की मौजूदगी में अपने इस्तीफे की घोषणा की और कहा कि वह ‘अपने आत्म सम्मान के साथ समझौता नहीं कर सकते।' इसके बाद आज के लिए उनके समक्ष सूचीबद्ध मामले समाप्त मान लिये गये। एक वकील के अनुसार न्यायमूर्ति देव ने कहा, ‘अदालत में जो भी मौजूद हैं, मैं आप सभी से माफी मांगता हूं। मैंने आपको डांटा क्योंकि मैं चाहता हूं कि आपमें सुधार आए। ... लेकिन मुझे यह बताते हुए दुख है कि मैंने अपना इस्तीफा सौंप दिया है। मैं अपने आत्म सम्मान के विरुद्ध काम नहीं कर सकता।' बाद में उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत कारणों से उन्होंने इस्तीफा दिया है।
पिछले साल न्यायमूर्ति देव ने माओवादियों के साथ कथित संबंध के मामले में दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर जीएन साईंबाबा को बरी कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने इस आदेश पर स्थगन लगा दिया था और हाईकोर्ट की नागपुर पीठ को इस मामले पर नये सिरे से सुनवाई करने का आदेश दिया था। जस्टिस देव दिसंबर, 2025 में सेवानिवृत्त होने वाले थे।

Advertisement

Advertisement