For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

इधर विमानों में बम की धमकी जारी, उधर सलमान पर माफी

06:45 AM Oct 23, 2024 IST
इधर विमानों में बम की धमकी जारी  उधर सलमान पर माफी
Advertisement

नयी दिल्ली, 22 अक्तूबर (एजेंसी)
भारतीय विमानन कंपनियों की करीब 50 घरेलू एवं अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों में बम होने की मंगलवार को धमकी मिली। इससे पहले सोमवार रात 30 विमानों में बम की धमकी मिली थी। हालांकि, जांच के बाद यह फर्जी निकली। सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को एयर इंडिया और इंडिगो की 13-13, अकासा एयर की 12 से अधिक और विस्तारा की 11 उड़ानों को धमकी मिली। उन्होंने बताया कि सोमवार रात को एयर इंडिया, इंडिगो और विस्तारा की 10-10 उड़ानों को धमकियां मिली थीं, जबकि जेद्दा जाने वाली इंडिगो की तीन उड़ानों का रास्ता बदला गया और उन्हें सऊदी अरब तथा कतर के हवाई अड्डों पर उतारा गया। पिछले करीब एक सप्ताह में भारतीय विमानन कंपनियों की 170 से अधिक उड़ानों में बम होने की धमकियां मिली हैं।
इनकी वजह से हजारों यात्रियों को मुश्किल का सामना करना पड़ा और सुरक्षा एजेंसियां परेशान रहीं।
एक विमान कंपनी के दो अधिकारियों के मुताबिक इन धमकियाें की वजह से उत्पन्न व्यवधानों के कारण विमानन कंपनियों को लगभग 600 करोड़ रुपये का नुकसान होने का अनुमान है।

Advertisement

सीआरपीएफ के तीन और दो केंद्रीय विद्यालयों को मिला धमकी भरा ईमेल

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को एक फर्जी धमकी भरा ईमेल मिला है जिसमें दावा किया गया है कि दिल्ली और तेलंगाना में उसके तीन विद्यालयों और उसके परिसरों में स्थित दो केंद्रीय विद्यालयों को विस्फोटकों से निशाना बनाया जाएगा। हालांकि, बाद में यह धमकी फर्जी साबित हुई। सूत्रों ने बताया कि तोड़फोड़ रोधी टीम ने इन विद्यालयों की जांच की और इस दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। सूत्रों ने बताया कि सीआरपीएफ के ये विद्यालय दिल्ली के रोहिणी और द्वारका तथा हैदराबाद के समीप मेडचल में स्थित हैं जबकि अर्धसैनिक बल के पंचकूला (हरियाणा) और रामपुर (उत्तर प्रदेश) परिसर में स्थित दो केंद्रीय विद्यालयों के संबंध में भी इसी तरह की धमकी मिली। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पहचान गुप्त रखते हुए बताया कि रोहिणी स्थित सीआरपीएफ पब्लिक स्कूल की चारदीवारी के बाहर धमाके के एक दिन बाद आए धमकी भरे ई-मेल की जांच साइबर प्रकोष्ठ ने शुरू कर दी है।

सलमान को धमकी भरा संदेश भेजने वाले ने अब मांगी माफी

मुंबई (एजेंसी) : मुंबई यातायात पुलिस को उस मोबाइल नंबर से एक माफीनामा मिला है, जिससे पहले बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान से पांच करोड़ रुपये की मांग करने वाला धमकी भरा संदेश भेजा गया था। एक अधिकारी ने बताया कि माफी वाला संदेश यातायात पुलिस की व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर पर मिला। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान यह पुष्टि हुई कि माफीनामा उसी मोबाइल नंबर से भेजा गया है जिसका इस्तेमाल पहले धमकी भरा संदेश भेजने के लिए किया गया था। उन्होंने बताया कि संदेश भेजने वाले व्यक्ति ने यह भी कहा था कि धमकी को हल्के में न लिया जाए। वर्ली पुलिस थाने में धमकी और वसूली के लिए भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। सलमान को पहले भी लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जान से मारने की धमकियां मिली थीं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement