मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Cloud burst in JK: रामबन में बादल फटने के बाद लापता दो लोगों के शव बरामद, अन्य पांच की तलाश जारी

02:28 PM Aug 27, 2024 IST
रामबन में बादल फटा। वीडियो ग्रैब

रामबन/जम्मू, 27 अगस्त (भाषा)

Advertisement

Cloud burst in JK: जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में बादल फटने के बाद से लापता दो लोगों के शव मंगलवार को बरामद किये गए जिसमें 12 वर्षीय लड़के का शव भी शामिल है। इस दौरान लापता हुए पांच अन्य लोगों की तलाश के लिए बचाव अभियान जारी है।

अधिकारियों ने बताया कि सोमवार दोपहर राजगढ़ तहसील के कुमाते, ध्रमण और हल्ला पंचायतों में बादल फटने की घटना हुई, जिससे तंगेर और दाड़ी नदियों में अचानक बाढ़ आ गई। राजगढ़ के तहसीलदार मेजर सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि अचानक आई बाढ़ में तीन अलग-अलग परिवारों के सात लोग लापता हो गये थे।

Advertisement

बचाव अभियान की निगरानी कर रहे सिंह ने बताया कि खराब मौसम के बावजूद बचाव दल ने गडग्राम के यासिर अहमद (20) और सुली-कुमाटे के खालिद अहमद परिहार (12) के शव बरामद कर लिये हैं। उन्होंने कहा कि अन्य पांच लापता- अहमद की मां नसीमा बेगम (42) और बहन शाजिया बानो (6), परिहार की मां गुलशन बेगम (42) और बहन सीरत बानो (8) तथा डुंगर डंडल्लाह निवासी छह वर्षीय कजिया बानो का पता लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं। राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ), स्थानीय पुलिस और स्वयंसेवक बचाव अभियान में जुटे हैं।

बारिश के कारण बचाव कार्य में आ रही बाधा

सिंह ने बताया कि लगातार बारिश से नदियों के उफान पर होने के कारण बचाव अभियान धीमा पड़ गया है। उन्होंने बताया कि बचावकर्मियों को प्रभावित गांवों तक पैदल पहुंचने में करीब तीन घंटे लग गए। अधिकारियों ने बताया कि गडग्राम और सोनसुआ में कम से कम दो सरकारी स्कूल और कुछ अन्य इमारतें भी क्षतिग्रस्त हो गईं, जबकि वहां खड़े तीन निजी वाहन अचानक आई बाढ़ में बह गए।

Advertisement
Tags :
Hindi NewsJammu and Kashmir newsJammu Kashmir cloud burstJammu Kashmir landslideRamban cloud burstजम्मू कश्मीर बादल फटाजम्मू कश्मीर भूस्खलनजम्मू-कश्मीर समाचाररामबन बादल फटाहिंदी समाचार
Advertisement