मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मोहाली की सड़कों पर बोर्ड कर्मचारियों ने निकाला रोष मार्च

10:43 AM Nov 29, 2023 IST

मोहाली, 28 नवंबर (निस )
पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड कर्मचारी एसोसिएशन की ओर से पांचवीं और आठवीं श्रेणी के प्रवेश शुल्क और पाठ्य पुस्तकों की बकाया राशि जारी करने के लिए शुरू की गई ‘कार्य रोक’ हड़ताल मंगलवार को स्थगित कर दी गई। डायरेक्टर एनसीआरटी- कम-सह सचिव से आश्वासन मिलने के बाद इसे स्थगित किया गया है। कर्मचारी संघ के प्रेस सचिव जसप्रीत सिंह गिल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 4 वर्षों से 5वीं-8वीं परीक्षा शुल्क की बकाया राशि और वर्ष 2024-25 के लिए छापी जाने वाली पाठ्य पुस्तकों की अग्रिम राशि दिए जाने की मांग को लेकर पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड कर्मचारी एसोसिएशन की ओर से किए जा रहे संघर्ष को लेकर मंगलवार को पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के कर्मचारियों ने बोर्ड कार्यालय से लेकर फेज-7 तक रोष मार्च निकाला। इससे पहले सुबह बोर्ड कार्यालय के सभी गेट बंद कर आयोजित गेट रैली को संबोधित करते हुए संगठन के अध्यक्ष परविंदर सिंह खंगूड़ा और महासचिव सुखचैन सिंह सैनी ने कहा कि बोर्ड दफ्तर के सभी कर्मचारी इस रोष मार्च में हिस्सा ले रहे हैं। मार्च के दौरान कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कर्मचारी हाथों में सरकार विरोधी नारे लिखी तख्तियां लिए हुए थे। रोष मार्च के कारण यातायात प्रभावित हुआ। सड़क पर लंबा जाम लग गया। जब तक रोष मार्च खत्म नहीं हुआ सड़कों पर जाम नहीं खुला। रोष मार्च के बाद दोपहर तक बोर्ड कार्यालय का पूरा काम ठप्प रहा।

Advertisement

शिक्षा बोर्ड को जारी की जाएगी 40 करोड़ की राशि

बोर्ड कर्मचारियों के गुस्से को देखते हुए एनसीआरटी के निदेशक सह सचिव शिक्षा बोर्ड अविकेस गुप्ता ने यूनियन नेताओं के साथ बैठक में बताया कि आठवीं और पांचवीं की फीस के लिए बजट में करीब 3 करोड़ का प्रावधान है जिसे जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। इसके अलावा रहती बकाया राशि के लिए बजट में विशेष प्रावधान करने के लिए सरकार को फाइल भेजी गई है। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि पाठ्य पुस्तकों के पेपर के लिए शिक्षा बोर्ड को अग्रिम राशि के रूप में 40 करोड़ की राशि भी जारी की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि शिक्षा बोर्ड की पाठ्यपुस्तकों की शेष राशि जारी करने के लिए 30 नवंबर को शिक्षामंत्री और वित्तमंत्री के साथ एक विशेष बैठक निर्धारित की गई है। खंगूडा एवं सैनी ने कहा कि यदि सरकार ने राशि जारी करने के लिए सकारात्मक कार्रवाई शुरू नहीं की तो तीव्र संघर्ष किया जाएगा। रैली को सीमा सूद, प्रभदीप सिंह बोपाराय, सुनील कुमार अरोड़ा और गुर इकबाल सिंह सोढ़ी ने भी संबोधित किया।

Advertisement
Advertisement