मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

BMW crash case: दोस्त का मोबाइल चालू होने पर पकड़ा गया शिवसेना नेता का बेटा मिहिर शाह

02:51 PM Jul 10, 2024 IST
शिवसेना नेता का बेटा मिहिर शाह। फोटो इंस्टाग्राम
Advertisement

मुंबई, 10 जुलाई (भाषा)

BMW crash case: मुंबई पुलिस दो दिन की कड़ी जांच के बाद बीएमडब्ल्यू कार से कथित तौर पर टक्कर मारने की घटना के आरोपी और शिवसेना नेता राजेश शाह के बेटे मिहिर शाह को उसके एक दोस्त की गलती की वजह से पकड़ने में सफल रही। उसके दोस्त ने केवल 15 मिनट के लिए अपना फोन चालू किया था, जिससे पुलिस आरोपी तक पहुंच गयी।

Advertisement

रविवार सुबह हुई दुर्घटना के बाद से ही पुलिस से छिप रहे मिहिर (24) को आखिरकार मुंबई के समीप विरार से गिरफ्तार कर लिया गया। मिहिर उस बीएमडब्ल्यू कार को चला रहा था, जिसने रविवार सुबह दक्षिण-मध्य मुंबई के वर्ली इलाके में एक स्कूटर को पीछे से कथित तौर पर टक्कर मार दी थी।

घटना में स्कूटर सवार महिला कावेरी नखवा (45) की मौत हो गई थी और उसका पति घायल हो गया था। पुलिस के अनुसार, घटना के बाद मिहिर शाह अपनी कार और चालक को छोड़कर कला नगर से फरार हो गया था और उपनगर गोरेगांव में अपनी एक महिला मित्र के घर पहुंचा था।

घटना के समय कार वही चला रहा था और उसका चालक बगल में बैठा था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला मित्र ने मिहिर की बहन को फोन किया जो गोरेगांव पहुंची और मिहिर तथा उसके दोस्त को अपने बोरीवली स्थित आवास लेकर गयी।

इसके बाद शाह के परिवार ने एक ऑडी कार से ठाणे जिले के शाहपुर में एक रिजॉर्ट में जाने का फैसला लिया। मिहिर, उसकी मां मीना, बहन किंजल और पूजा तथा दो मित्र रिजॉर्ट में ठहरे।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मिहिर के साथ रहे मित्रों में से एक की पहचान करने के बाद मुंबई पुलिस ने उसका नंबर ‘ट्रैक' किया लेकिन उसके मित्र ने भी अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया था।

उन्होंने बताया कि सोमवार देर शाम को मिहिर अपने दोस्त के साथ शाहपुर रिजॉर्ट से निकला और विरार पहुंचा जहां उसके दोस्त ने 15 मिनट के लिए अपना फोन चालू किया।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने तुरंत मोबाइल टावर लोकेशन का पता लगाया और दोनों को पकड़ लिया। दुर्घटना से पहले मिहिर की गतिविधियों के बारे में पुलिस अधिकारी ने बताया कि वह जुहू इलाके में एक बार में अपने मित्रों के साथ पार्टी करने के बाद सुबह-सुबह अपने कार चालक के साथ दक्षिण मुंबई के लिए निकला।

उसे सुबह करीब साढ़े चार बजे मरीन ड्राइव इलाके में बीएमडब्ल्यू कार चलाते हुए देखा गया। चालक राजर्षि बिदावत उसके बगल में बैठा था। जैसे ही कार वर्ली पहुंची तो उसने दुपहिया वाहन को टक्कर मारी जिससे कावेरी नखवा की मौत हो गयी। भाषा गोला नरेश

शिवसेना ने राजेश शाह को पार्टी के उपनेता पद से बर्खास्त किया

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बीएमडब्ल्यू ‘हिट-एंड-रन' मामले में आरोपी मिहिर शाह के पिता राजेश शाह को बुधवार को पार्टी के उपनेता पद से हटा दिया। शिवसेना सचिव संजय मोरे द्वारा जारी एक पंक्ति वाले नोटिस में कहा गया है कि राजेश शाह को पार्टी के उपनेता पद से हटा दिया गया है।

शाह हालांकि अब भी शिवसेना के सदस्य हैं। पुलिस ने बताया कि मिहिर उस बीएमडब्ल्यू कार को चला रहा था जिसने रविवार सुबह दक्षिण-मध्य मुंबई के वर्ली इलाके में एक स्कूटर को पीछे से कथित तौर पर टक्कर मारी थी। घटना में स्कूटर सवार महिला कावेरी नखवा (45) की मौत हो गई थी और उसका पति घायल हो गया था। मिहिर को गिरफ्तार कर लिया गया था।

Advertisement
Tags :
BMW AccidentBMW MumbaiHindi NewsMihir ShahMumbai BMW AccidentShiv Senaबीएमडब्ल्यू मुंबईबीएमडब्ल्यू हादसामिहिर शाहमुंबई बीएमडब्ल्यू हादसाशिव सेनाहिंदी समाचार
Advertisement