मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

रक्त की कमी को रक्तदान से ही पूरा किया जा सकता : भीम सिंह राठी

07:24 AM Jul 22, 2024 IST
रादौर गांव खुर्दी में समाजसेवी भीम सिंह राठी बच्चों को सम्मानित करते हुए। -निस
Advertisement

रादौर, 21 जुलाई (निस)
रादौर के गांव खुर्दी में शहीदों के सम्मान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। श्री बालाजी  युवा मंच के सहयोग से आयोजित रक्तदान शिविर में समाजसेवी बतौर मुख्यातिथि पहुंचे।
मुख्यातिथि समाजसेवी भीम सिंह राठी ने रक्तदानियों का हौसला बढ़ाया और उन्हें रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया। मुख्यातिथि समाजसेवी भीम सिंह राठी ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन समय की मांग है। ऐसे आयोजनों से जहां युवाओं में समाजसेवी की भावना जाग्रत होती है, वहीं समाज में आपसी भाईचारा भी बढ़ता है। उन्होंने कहा कि रक्त की कमी को रक्तदान से ही पूरा किया जा सकता है।
रक्त का कोई विकल्प नहीं है। रक्त किसी भी उद्योग में नहीं बनता बल्कि रक्तदान से ही रक्त की जरूरत को पूरा किया जाता है। उन्होंने रक्तदान करने वाले युवाओं का हौसला बढ़ाया।
इस दौरान रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र देकर मुख्य अतिथि भीम सिंह राठी ने सम्मानित किया। रक्तदान शिविर में 70 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ। इस दौरान खेलकूद व शिक्षा के क्षेत्र में युवाओं को आगे बढ़ने को प्रेरित किया और समाजसेवी भीम सिंह राठी ने शिक्षा व खेलकूद के क्षेत्र में  अव्वल आने वाले गांव के बेटों और बेटियां का नगद पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया। इस मौके पर आयोजक बलविंदर प्रजापत, सरपंच अशोक कुमार, पूर्व सरपंच मनोज कुमार, सब इंस्पेक्टर पूनम बोरवाल, मनीष दक्ष, दिनेश, गौरव मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement