मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

विश्व फिजियोथेरेपी माह पर पीजीआई में रक्तदान शिविर का आयोजन

07:04 AM Sep 09, 2024 IST
पीजीआई चंडीगढ़ में रविवार को रक्तदान शिविर का शुभारंभ करते पूर्व सेनाध्यक्ष वीपी मलिक। -ट्रिब्यून फोटो

चंडीगढ़, 8 सितंबर (ट्रिन्यू)
विश्व फिजियोथेरेपी माह के अंतिम दिन ‘मिशन जीवन रेखा’ के अंतर्गत रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। यह रक्तदान शिविर कारगिल दिवस की रजत जयंती को समर्पित किया गया। कार्यक्रम का आयोजन पीजीआई चंडीगढ़ में नव्य भारत फाउंडेशन (एनबीएफ) एवं स्टूडेंट एसोसिएशन ऑफ फिजिकल थेरेपी (एसएपीटी) द्वारा खेल भारती चंडीगढ़ के सहयोग से किया गया।
कैंप में मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल वीपी मलिक ने शिरकत की। इस मौके पर जनरल मलिक ने कारगिल विजय के अद्भुत क्षणों को याद करते हुए बताया कि यह भारत के सैनिकों के शौर्य एवं पराक्रम का परिणाम है। उन्होंने रक्तदाताओं का उत्साह बढ़ाया और एनबीएफ के इस कार्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं।
इस मौक़े पर ट्रांसफ्यूजन मेडिसन विभाग के प्रो. सुचेत सचदेव, प्रो. हरिकिशन व हड्डी रोग विभाग के प्रो. हिमांशु भयाना अति विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे। शिविर में मौजूद सभी लोगों ने इस राष्ट्रव्यापी जनजागरूकता अभियान की सराहना की।

Advertisement

राष्ट्र सेवा ही हमारा धर्म : डॉ. अनिरुद्ध उनियाल

पीजीआई चंडीगढ़ के फिजियोथेरेपिस्ट व नव्यभारत फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अनिरुद्ध उनियाल ने बताया कि एनबीएफ एवं एसएपीटी सदैव राष्ट्र कल्याण के कार्य में संलग्न है और राष्ट्र सेवा परमो धर्मः ही हमारा मंत्र है। इस मौके पर रोटो (उत्तर) के सहयोग से अंगदान जागरूकता शिविर भी आयोजित किया गया। कैंप में सिमरन कौर, अंकुर, ख़ालिद, गुंजन, ऋषभ, दीक्षा, परितोष, महेश जोशी आदि पीजीआई चंडीगढ़ के कई डॉक्टर, नर्सें फिजियोथेरेपिस्ट, छात्र व अन्य स्टाफ उपस्थित रहा।

Advertisement
Advertisement