मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Blast In Ordnance Factory: मध्य प्रदेश जबलपुर में आयुध कारखाने में विस्फोट, 15 लोग घायल

02:28 PM Oct 22, 2024 IST
घायलों को अस्पताल ले जाते बचावकर्मी। वीडियो ग्रैब

जबलपुर, 22 अक्तूबर (भाषा)

Advertisement

Blast In Ordnance Factory: मध्यप्रदेश में जबलपुर जिले के खमरिया में स्थित आयुध कारखाने में मंगलवार की सुबह एक भीषण विस्फोट हुआ जिसमें एक दर्जन से अधिक कर्मचारी घायल हो गए।


संस्थान के एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट सुबह नौ बज कर करीब 45 मिनट पर हुआ, जब कारखाने के री-फिलिंग सेक्शन में बमों में विस्फोटक सामग्री भरी जा रही थी।

Advertisement

उन्होंने बताया कि घायलों में से दो की हालत गंभीर है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक अन्य कर्मचारी लापता है और उसके उस हिस्से में मलबे में फंसे होने की आशंका है जहां विस्फोट हुआ है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, विस्फोट इतना भीषण था कि कुछ किलोमीटर दूर तक इसकी आवाज सुनी गई। खमरिया स्थित यह आयुध कारखाना रक्षा उत्पादन विभाग के तहत आने वाली प्रमुख गोला-बारूद उत्पादन इकाइयों में से एक है।

अधिकारी ने बताया कि विस्फोट में एक दर्जन से अधिक कर्मचारी घायल हो गए। उन्होंने बताया कि एक लापता कर्मचारी की तलाश की जा रही है।

उन्होंने बताया कि घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं तथा जांच पूरी होने के बाद ही विस्फोट का कारण पता चल पाएगा। अधिकारी ने बताया कि कारखाने के फायर ब्रिगेड तथा सुरक्षा कर्मचारियों ने राहत एवं बचाव अभियान शुरू कर दिया है।

Advertisement
Tags :
Explosion in Jabalpur Ordnance FactoryExplosion in Madhya Pradesh Ordnance FactoryExplosion in Ordnance FactoryHindi Newsआयुध फैक्ट्री में विस्फोटजबलपुर आयुध फैक्ट्री में विस्फोटमध्य प्रदेश आयुध फैक्ट्री में विस्फोटहिंदी समाचार