For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Blast In Ordnance Factory: मध्य प्रदेश जबलपुर में आयुध कारखाने में विस्फोट, 15 लोग घायल

02:28 PM Oct 22, 2024 IST
blast in ordnance factory  मध्य प्रदेश जबलपुर में आयुध कारखाने में विस्फोट  15 लोग घायल
घायलों को अस्पताल ले जाते बचावकर्मी। वीडियो ग्रैब
Advertisement

जबलपुर, 22 अक्तूबर (भाषा)

Advertisement

Blast In Ordnance Factory: मध्यप्रदेश में जबलपुर जिले के खमरिया में स्थित आयुध कारखाने में मंगलवार की सुबह एक भीषण विस्फोट हुआ जिसमें एक दर्जन से अधिक कर्मचारी घायल हो गए।


संस्थान के एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट सुबह नौ बज कर करीब 45 मिनट पर हुआ, जब कारखाने के री-फिलिंग सेक्शन में बमों में विस्फोटक सामग्री भरी जा रही थी।

Advertisement

उन्होंने बताया कि घायलों में से दो की हालत गंभीर है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक अन्य कर्मचारी लापता है और उसके उस हिस्से में मलबे में फंसे होने की आशंका है जहां विस्फोट हुआ है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, विस्फोट इतना भीषण था कि कुछ किलोमीटर दूर तक इसकी आवाज सुनी गई। खमरिया स्थित यह आयुध कारखाना रक्षा उत्पादन विभाग के तहत आने वाली प्रमुख गोला-बारूद उत्पादन इकाइयों में से एक है।

अधिकारी ने बताया कि विस्फोट में एक दर्जन से अधिक कर्मचारी घायल हो गए। उन्होंने बताया कि एक लापता कर्मचारी की तलाश की जा रही है।

उन्होंने बताया कि घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं तथा जांच पूरी होने के बाद ही विस्फोट का कारण पता चल पाएगा। अधिकारी ने बताया कि कारखाने के फायर ब्रिगेड तथा सुरक्षा कर्मचारियों ने राहत एवं बचाव अभियान शुरू कर दिया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement