For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाकियू ने खाट महापंचायत कर किया मकान को नीलाम करने का विरोध

08:13 AM Jan 18, 2024 IST
भाकियू ने खाट महापंचायत कर किया मकान को नीलाम करने का विरोध
करनाल के गांव कतलाहेड़ी की चौपाल में आयोजित महापंचायत में मौजूद ग्रामीण।-हप्र
Advertisement

करनाल, 17 जनवरी (हप्र)
जनपद के गांव कतलाहेड़ी में कर्ज की अदायगी न कर पाने की एवज में किसान के रिहायशी मकान को नीलाम किए जाने के मसले को लेकर गांव की चौपाल में भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के बैनर तले खाट महापंचायत का आयोजन कर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। भाकियू कार्यकर्ताओं ने गांव में पहुंच कर एक निजी बैंक द्वारा दूसरी बार रिहायशी मकान को नीलाम किए जाने के ऐलान को नाकाम कर दिया। इस दौरान ग्रामीण किसान मजदूर एकता जिंदाबाद के नारे लगा कर अपनी आवाज को बुलंद करते रहे।
गांव की चौपाल में आयोजित की गई महापंचायत की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह घुमन व वरिष्ठ किसान नेता प्रेमचंद शाहपुर ने की और संचालन जिला महासचिव सुरेंद्र बैनीवाल ने किया। बैंक अधिकारी इससे कई माह पूर्व भी किसान संदीप शर्मा के रिहायशी मकान को नीलाम करने का प्रयास कर चुके हैं। इसी तरह बैंक ने 17 जनवरी के दिन मकान को ताला लगाने व नीलाम करने का किसान संदीप शर्मा को सप्ताह पूर्व एक नोटिस जारी किया था। लेकिन भाकियू कार्यकर्ताओं ने एक बार फिर एकता का परिचय देते हुए बैंक अधिकारियों के प्रयास को विफल कर दिया।
बैंक द्वारा एक नोटिस के माध्यम से 17 जनवरी को सुबह 11 बजे का समय निर्धारित किया गया था। महापंचायत में भाकियू उत्तरी हरियाणा प्रभारी महताब सिंह कादियान, प्रदेश संगठन मंत्री श्याम सिंह मान, प्रवक्ता सुरेंद्र सांगवान, करनाल शहरी प्रधान कृष्ण जागलान, गांव के अध्यक्ष रणबीर सिंह कतलाहेड़ी सहित कई किसान नेताओं ने कहा कि गरीब किसान संदीप शर्मा के आशियाने को किसी भी प्रकार से नीलाम नहीं होने दिया जाएगा।
भाकियू कार्यकर्ता व ग्रामीण बैंक अधिकारियों का गांव में आने का इंतजार करते रहे, लेकिन बैंक अधिकारी के गांव में न पहुंचने के बाद महापंचायत को स्थगित कर दिया गया।
इस अवसर पर धन सिंह कतलाहेड़ी, रामचंद्र, राजपाल, महिंद्र सिंह, करेशन, सोनू शर्मा, निर्मल सिंह, विजय शर्मा, रोशन सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×