मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

भाजपा की डावंाडोल सरकार, हर फैसले पर लेना पड़ता है यू-टर्न

08:26 AM Aug 23, 2024 IST
भिवानी में बृहस्पतिवार को गांव सैनीवास में आयोजित सभा में जनता का अभिवादन करते जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष व वरिष्ठ कांग्रेस नेेता राजबीर फरटिया। -हप्र

भिवानी, 22 अगस्त (हप्र)
जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष व वरिष्ठ कांग्रेस नेेता राजबीर फरटिया ने कहा कि विधानसभा चुनाव में जनता प्रचंड बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनाने जा रही है। इस बात पर अब खुद भाजपा के मंत्री जयप्रकाश दलाल ने भी मुहर लगा दी है। राजबीर फरटिया बृहस्पतिवार को हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के तहत गांव सैनीवास में सभा को संबोधित कर रहे थे।
इस अवसर पर उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग छिड़ चुकी और भ्रष्ट भाजपा सरकार को हटाने का समय आ गया है। सार्वजनिक मंच पर भाजपा के मंत्री एवं इस क्षेत्र के विधायक ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी, लेकिन यह हास्यास्पद है कि भाजपा नेता दिल्ली में बैठे अपने आकाओं के दम पर अभी से प्रदेश की आने वाली कांग्रेस सरकार को तोड़ने के सपने देख रहे हैं, जबकि जेपी दलाल जैसे नेताओं को पता होना चाहिए कि दिल्ली में बैठे उनके आका ख़ुद बैसाखियों के सहारे सरकार चला रहे हैं। ये ऐसी बैसाखियां हैं, जो कभी भी धोखा दे सकती हैं।
राजबीर फरटिया ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को पांच सीटें मिलने के बाद से भाजपाई समझ चुके हैं कि उनका जनाधार खिसक गया है। विधानसभा में हार की बौखलाहट भाजपा नेताओं के बयानों में साफ देखी जा सकती है। उन्होंने कहा कि भाजपा के मंत्री जयप्रकाश दलाल ने खुले मंच से कहा है कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर दिल्ली में बैठे उनके नेता छह महीने में ही सरकार गिरा देंगे। इससे साफ पता चलता है कि न तो भाजपा जनादेश का सम्मान करती है, न संविधान का और न ही लोकतंत्र का। बड़े बोल बोलते हुए खुद भाजपा नेता ये भूल जाते हैं कि उनकी सरकार की स्थिति खुद इतनी डावंाडोल है कि उसे अपने हर फैसले से यू-टर्न लेना पड़ रहा है। सहयोगियों की लताड़ के चलते भाजपा अपनी कोई भी नीति लागू नहीं कर पा रही है। केंद्र सरकार इस कद्र कमजोर हो चुकी है कि हरियाणा के साथ महाराष्ट्र के चुनाव करवाने की हिम्मत नहीं कर पाई।
उन्होंने कहा कि इस बार प्रदेश की जनता कांग्रेस को इतना प्रचंड बहुमत देगी कि केंद्र सरकार की जड़ें हिल जाएंगी। लोकसभा चुनाव में जनता ने जिस तरह संविधान बदलने की मंशा को धूल चटाई थी, अब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सरकार तोड़ने के मंसूबों को भी मिट्टी में मिला देगी। जनता भाजपा के तानाशाही रवैये और जंगलराज को उखाड़ फैंकने का फैसला कर चुकी है।

Advertisement

कार्यकर्ताओं से आह्वान, प्रत्येक वोटर तक जायें

राजबीर फरटिया ने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए कि चुनाव में अब लगभग एक महीना ही बचा है। कार्यकर्ता प्रत्येक वोटर तक जाएं और उन्हें कांग्रेस की घोषणाओं और भाजपा की विफलताओं के बारे में अवगत करवाएं। जनता को बताएं कि कैसे कांग्रेस के कार्यकाल में प्रदेश प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, विकास और खेलों में देश का नंबर एक राज्य बना था, लेकिन भाजपा ने प्रदेश को अपराध, नशे, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार में नंबर वन बना दिया है। भाजपा के राज में प्रदेश महंगाई, बेरोजगारी और अपराध नॉनस्टाप हो चुका है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement