मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सिर्फ विफलताओं के लिए जाना जाएगा भाजपा का कार्यकाल : हुड्डा

06:51 AM May 28, 2024 IST
चंडीगढ़ में सोमवार को कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी के लिए प्रचार करते हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा एवं अन्य नेता। -हप्र

मनीमाजरा, 27 मई (हप्र)
पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि भाजपा के 10 साल का कार्यकाल सिर्फ और सिर्फ विफलताओं के लिए जाना जाएगा। महंगाई पर रोक लगाने, बेरोजगारी पर काबू पाने, किसानों को उचित मूल्य देने, नागरिकों को कानूनी सुरक्षा देने, दलित, पिछड़े व वंचित वर्गों को भागीदारी देने समेत हर मोर्चे पर भाजपा सरकार विफल साबित हुई है। ऐसे में इस सरकार को जनता से वोट मांगने की बजाय, माफी मांगनी चाहिए। उसे चुनाव प्रचार की जगह अपनी गलतियों का प्रायश्चित करना चाहिए। हुड्डा सोमवार को चंडीगढ़ से कांग्रेस उम्मीदवार मनीष तिवारी के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। उन्होंने सेक्टर-37, सेक्टर-56, हल्लोमाजरा और इंदिरा कॉलोनी में चुनावी सभाओं को संबोधित किया।
हुड्डा ने बताया कि हरियाणा में कांग्रेस ने पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ा, जिसके उत्साहवर्धक नतीजे 4 तारीख को सामने आएंगे। उन्हें उम्मीद है कि चंडीगढ़ वाले भी इस बार बीजेपी को सबक सिखाएंगे, क्योंकि इस सरकार ने चंडीगढ़ के 10 साल बर्बाद कर दिए। भाजपा सांसद 10 साल में कभी चंडीगढ़ में लोगों के बीच नहीं रहीं। पिछले 10 साल के दौरान यहां उन्होंने विकास का एक भी कार्य नहीं करवाया। ना चंडीगढ़ में बढ़ती आबादी और ट्रैफिक के हिसाब से रोड इंफ्रास्ट्रक्चर का विस्तार किया गया और ना ही कोई बड़ी परियोजना भाजपा कार्यकाल के दौरान बनाई गई। भाजपा चंडीगढ़ वालों की वोट लेने का अधिकार खो चुकी है, क्योंकि उसने अपना एक भी वादा नहीं निभाया जबकि कांग्रेस जो वादा करती है, उसको निभाती है। इस बार अपने न्यायपत्र में पार्टी ने जो वादे किए हैं हर-एक को अमलीजामा पहनाया जाएगा। इस मौके पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ विधायक आफताब अहमद, भारत भूषण बतरा और प्रदेश प्रधान एचएस लक्की भी मौजूद रहे।

Advertisement

नयी बोतल में पुरानी शराब के समान भाजपा का घोषणा पत्र : तिवारी

मनीमाजरा (चंडीगढ़) (हप्र) : चंडीगढ़ संसदीय क्षेत्र से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार मनीष तिवारी ने भाजपा के घोषणापत्र में किए गए दावों की धज्जियां उड़ाते हुए कहा है कि यह नई बोतलों में पुरानी शराब जैसा मामला है। उनका घोषणापत्र केवल पुराने अधूरे वादों को दोबारा पैक करके पेश करने के समान है। उन्होंने कहा कि भाजपा दस साल तक सत्ता में थी। इसलिए भाजपा को घोषणापत्र के साथ-साथ दस साल की बैलेंस शीट भी सामने लानी चाहिए थी,लेकिन उसके पास दिखाने के लिए कुछ भी नहीं है। यहां बटरेला इलाके में अपनी पदयात्रा के दौरान पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि भाजपा ने 2019 के अपने घोषणा पत्र में चंडीगढ़ में ‘मोनो रेल’ का वादा किया था। तिवारी ने बताया कि न तो वहां मोनो रेल आई है और न ही मेट्रो परियोजना पर कोई प्रगति हुई है, जिसके परिणामस्वरूप शहर की सड़कें भारी यातायात के कारण जाम रहती हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हाउसिंग बोर्ड के आवंटित यूनिटों में आवश्यकता आधारित बदलावों को नियमित करने का वादा किया था। इसके विपरीत, हाउसिंग बोर्ड ने छोटे-छोटे बदलावों के लिए भी कठोर नोटिस जारी किए । लाखों रुपये का जुर्माना लगाया गया, घरों को तोड़ने के लिए बुलडोजर लाए गए और कभी-कभी गरीब लोगों को उनके घरों से बेदखल भी किया गया। इसी तरह, चंडीगढ़ में 24 घंटे पानी की आपूर्ति के भाजपा के वादे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, यही वादा 2019 में भी किया गया था। वादा पूरा नहीं किया गया, बल्कि टैरिफ में भी बेतहाशा वृद्धि जरूर की गई। तिवारी ने कहा कि भाजपा ने मौजूदा घोषणापत्र में डड्डूमाजरा कूड़ाघर हटाने का वादा किया हैथा। अगर वे पांच साल में कुछ नहीं कर सके, तो अगले पांच साल में उनसे क्या करने की उम्मीद की जा सकती है। इसी तरह, उन्होंने शहर में पार्किंग, सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था में सुधार और शहर में बूथों पर अतिरिक्त मंजिल बनाने की अनुमति के मुद्दे का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि लेकिन सच्चाई यह है कि तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष टंडन और सांसद किरण खेर अपने वादे भूल गए। उन्होंने कहा कि भाजपा ने वादा किया था कि गांवों में लाल डोरा की सीमा का विस्तार किया जाएगा, लाल डोरा के बाहर बने घरों को नियमित किया जाएगा, फिरनी कानून को खत्म किया जाएगा और लोगों को उत्पीड़ने का सामना नहीं करना पड़ेगा। लेकिन, ये वादा भी अधूरा है।

Advertisement
Advertisement