मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

‘जुमला साबित होगा प्रदेश में तीसरी बार भाजपा सरकार का नारा’

10:05 AM Jul 01, 2024 IST
यमुनानगर में नरसिंह पाल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में दीपक बावरिया को मांग पत्र देते पाल गडरिया समाज के लोग। -हप्र
Advertisement

सुरेंद्र मेहता/हप्र
यमुनानगर, 30 जून
कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने रविवार को कई कार्यक्रमों में भाग लिया। पाल गडरिया समाज के नरसिंह पाल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि इस समाज की अनदेखी हुई है। कांग्रेस की सरकार आने पर इस समाज का पूरा मान सम्मान किया जाएगा, उनकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।
मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने भाजपा के मंत्रियों, विधायकों के रात को गांव में रुकने के बारे में दिए अमित शाह के बयान पर कहा कि क्या उनके पास इतनी सिक्योरिटी है कि रात को इनकी रक्षा कर पाएंगे। मंत्री व विधायक इतने डरे हुए हैं कि वे गांव में जाएंगे ही नहीं। जिस तरह लोकसभा चुनाव में 400 पार का नारा दिया था, वह जुमला साबित हुआ, ऐसा ही जुमला है प्रदेश में तीसरी बार भाजपा की सरकार का नारा। दीपक बावरिया ने कहा कि किसानों ने अपनी मांगों को लेकर दिल्ली में सत्याग्रह किया। इस दौरान 700 से अधिक किसान शहीद हुए। उनसे जो वादा हुआ उसमें उन्हें धोखा दिया गया। अब फिर से किसान इकट्ठा होना शुरू हुए, तो उन्हें डराया गया, धमकाया गया, गोली मारी गई।
इस अवसर पर दीपक बावरिया ने कहा की जीडीपी में वृद्धि के लिए सरकार का कोई योगदान नहीं, इसमें किसानों का योगदान रहा। देश के अन्य वर्गों का योगदान रहा। उन्होंने कहा कि जनरल डायर के बाद आंदोलन को कुचलना का जो घिनौना तरीका सरकार ने अपनाया वह निंदनीय है। हरियाणा की पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल ने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर समाज के सभी वर्गों का ध्यान रखा जाएगा। इसी संबंध में पूरे हरियाणा में अलग-अलग इलाकों में विभिन्न वर्गों द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेकर उनकी समस्याएं ली जा रही हैं।
इस अवसर पर कांग्रेस नेता सतपाल कौशिक, डॉ राजन शर्मा, रमन त्यागी, गुरदयालपुरी समेत कई लोग भी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement