मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

भाजपा के नायब, कांग्रेस के मेवा, इनेलो के बडशामी ने शुरू किया धुंआधार प्रचार

10:34 AM Sep 10, 2024 IST

विनोद जिन्दल/हप्र
कुरुक्षेत्र, 9 सितंबर
कुरुक्षेत्र जिले के लाडवा विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में उतरने से लाडवा सीट प्रदेश की सबसे हाॅट सीट बन गई है। यहां हार-जीत की अटकलों और बाजियों का दौर भी शुरू हो गया है। विधानसभा क्षेत्र में अभी तक मुख्य रूप से तीन उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं और तीनों ने ही अपना धुंआधार प्रचार शुरू कर दिया है।
नायब सिंह सैनी ने आए दिन लगभग एक दर्जन गांवों में अपनी चुनावी जनसभाएं शुरू कर दी हैं। उनकी पत्नी सुमन सैनी भी सभाएं करने में जुटी हैं। दूसरी ओर कांग्रेस के उम्मीदवार विधायक मेवा सिंह ने भी रविवार से चुनावी प्रचार तेज कर दिया है। उन्होंने भी आज कई बड़े कार्यक्रमों में प्रचार किया और वोट मांगे। तीसरे उम्मीदवार पूर्व विधायक इनेलो के शेर सिंह बडशामी भी यहां से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। आज भी उन्होंने कई स्थानों पर चुनावी कार्यक्रम किए। उल्लेखनीय है कि लाडवा विधानसभा क्षेत्र को सैनी बाहुल्य क्षेत्र माना जाता है। 2009 में लाडवा से शेरसिंह बडशामी ने इनेलो के उम्मीदवार के रूप में विजय प्राप्त की थी। उसके बाद 2014 के चुनाव में भाजपा उम्मीदवार डाॅ. पवन सैनी यहां से विजयी रहे थे। लेकिन 2019 में कांग्रेस उम्मीदवार मेवा सिंह ने जीत हासिल की।

Advertisement

Advertisement