For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा का घोषणा पत्र हास्यास्पद और मनगढ़ंत : कैप्टन अजय यादव

10:16 AM Apr 15, 2024 IST
भाजपा का घोषणा पत्र हास्यास्पद और मनगढ़ंत   कैप्टन अजय यादव
गुरुग्राम में रविवार को डॉ. भीमराव अंबडकर को फूल अर्पित करते कांग्रेस नेता कैप्टन अजय सिंह यादव। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 14 अप्रैल (हप्र)
पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने भाजपा के घोषणा पत्र को हास्यास्पद और मनगढ़ंत बताते हुए कहा कि घोषणा पत्र और नरेंद्र मोदी के भाषण से दो शब्द गायब हैं महंगाई और बेरोजगारी। लोगों के जीवन से जुड़े सबसे अहम मुद्दों पर भाजपा चर्चा तक नहीं करना चाहती। ‘इंडिया’ गठबंधन का प्लान बिल्कुल स्पष्ट है- 30 लाख पदों पर भर्ती और हर शिक्षित युवा को एक लाख की पक्की नौकरी। युवा इस बार मोदी के झांसे में नहीं आने वाला, अब वो कांग्रेस का हाथ मजबूत कर देश में रोजगार क्रांति लाएगा।
कैप्टन यादव ने कहा कि भाजपा ने 2014 में जो कहा था, 2019 में उसका हिसाब नहीं दिया और 2019 में नए जुमले गढ़ दिए और अब 2024 में 2047 की बात कर रही है।
कैप्टन यादव ने कहा भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में न महिलाओं का कोई जिक्र किया है, न मजदूरों का न व्यापारियों का। जबकि कांग्रेस ने सभी वर्गों को ध्यान में रखते हुए अपना घोषणा पत्र बनाया है। इसमें तमाम वर्गों के लिए न्याय पर जोर दिया गया है।

महान दार्शनिक व समाज सुधारक थे बाबा साहेब अंबेडकर

डॉ. भीमराव अम्बेडकर जयंती पर पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ गुरुग्राम स्थित अपने झाड़सा कार्यालय पर बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर एक महान दार्शनिक, बुद्धिजीवी, समाज सुधारक व स्वतन्त्र भारत के संविधान निर्माता थे। उन्होंने डा. भीमराव अंबेडकर को नमन करते हुए, उनके दिखाए हुए मार्ग पर चलने का आह्वान किया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पंकज डावर ने कहा कि बाबा साहेब ने अपना जीवन सदैव दूसरों के लिए जीया। इस मौके पर सुबे सिंह यादव, अशोक टांक, पर्ल चौधरी, रतन दहिया, गुरुग्राम उद्योग संगठन के अध्यक्ष प्रवीण यादव, कांग्रेस ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर लाल सिंह यादव, हरीश वत्स, राजपाल यादव, पीएल कटारिया, मुकेश सिंगला, एम एस चौधरी, पंकज शर्मा, जय सिंह हुड्डा, सुमित यादव चकरपुर, गुरजिंदर सिंह, अनिल राजेंद्रा पार्क, राकेश राजेंद्रा पार्क, चुन्नीलाल सूरत नगर इत्यादि ने भी बाबा साहेब की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×