मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

भाजपा का 10 साल का शासन युवा, किसान व गरीब विरोधी

11:11 AM Apr 01, 2024 IST
कैथल में रविवार को मंच पर मौजूद कुरुक्षेत्र संसदीय क्षेत्र से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी सुशील गुप्ता, कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला व अन्य। -हप्र

कैथल, 31 मार्च (हप्र)
कांग्रेस के महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने रविवार को संसदीय चुनाव को लेकर जिले में तूफानी दौरे किए। उनके साथ इंडिया गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी सुशील गुप्ता भी मौजूद रहे।
उन्होंने कैथल के गांव सिरटा, खुराना रोड, डींग व फरल में जनसभाओं को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भाजपा सरकार का 10 साल का शासन युवा, किसान, गरीब व जनविरोधी साबित हुआ है। कांग्रेस शासन में जितने काम हुए उससे अलग भाजपा सरकार अपने 10 साल के शासन में एक भी नया काम नहीं करवा पाई। उन्होंने कहा कि सड़क, बिजली घर, वाटर वर्क्स, खेल स्टेडियम, पार्क, अस्पताल, 36 बिरादरी की धर्मशालाएं, रोजगार के साधन अगर किसी ने कैथल को चमकाया तो वो सिर्फ कांग्रेस पार्टी द्वारा किए गए। आज सरकारी दफ्तरों में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। 10 साल से हरियाणा में भाजपा सरकार है, कैथल जिले में चारों सीटें भाजपा समर्थित हैं।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री, मंत्री, विधायक, सांसद, चेयरमैन, जिलाध्यक्ष सब भाजपा के हैं फिर भी अधिकारी इनकी नहीं सुनते। गठबंधन उम्मीदवार सुशील गुप्ता ने कहा कि भाजपा की तानाशाही को खत्म करने के लिए इंडिया गठबंधन को वोट करें। उन्होंने कहा कि जब से इंडिया गठबंधन बना है तभी से भाजपा घबराई हुई है, क्योंकि इस बार पीएम मोदी की विदाई तय है।

Advertisement

इन्होंने किया संबोधित

सभा में आप के जिला अध्यक्ष गज्जन सिंह, पूर्व विधायक फूल सिंह खेड़ी, जगविंद्र पुनिया, सतबीर भाना, बलकार सिंह, स्वामी कृष्णानंद, रामचंद्र गुर्जर, प्रहलाद, दलबीर नैन, बबली बलबेहड़ा, दलेर फौजी, बादल, बलवान, फलक सिंह अजमेर सिंह, लक्की ढांडा, सरपंच संदीप, सरपंच गुरप्रीत, पूर्व सरपंच सुखविंद्र सिंह, मिया सिंह और राजेश अंबरसर मौजूद रहे।

‘उधार के उम्मीदवारों को जनता दिखाएगी बाहर का रास्ता’

जीत सैनी/निस
गुहला चीका, 31 मार्च
रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा अपने दस के साल के कार्यकाल में प्रदेश में दस ऐसे नेता भी पैदा नहीं कर पाई जिन्हें बिना झिझक चुनाव मैदान में उतार सके। भाजपा दूसरी पार्टियों से उधार लिए प्रत्याशियों के सहार चुनावी समुंद्र को पार करना चाहती है लेकिन प्रदेश की जनता इन उधार के प्रत्याशियों को बाहर का रास्ता दिखा भाजपा को सत्ता से बेदखल करेगी।
रणदीप सुरजेवाला रविवार को गांव बाउपुर में इंडिया गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता की चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम का आयोजन कांग्रेस यूथ विंग के हल्का अध्यक्ष नृपेन्द्र पुनिया ने किया था। सभा में मंच संचालन जिला सचिव कुलभूषण शर्मा ने किया। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा विपक्षी दलों पर झूठे केस बनाकर उन्हें जेल में डाल रही है जबकि वास्तव में भाजपा में ढूंढने से भी साफ छवि का कोई नेता नहीं मिलता। संयुक्त प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि घग्गर पार क्षेत्र की विधायक और एमपी ने कभी सुध नहीं ली। बाढ़ में टूटी सड़कों की आज तक मरम्मत नहीं हो पाई है।
नवीन जिंदल पर भी तंज कसते हुए कहा कि कुछ समय पहले तक भाजपाई खुद उन्हें कोयला चोर कहते थे तो अब हम उन्हें सिपाही कैसे कहें। सभा में पूर्व विधायक बूटा सिंह, फूलसिंह खेड़ी, तरसेम गोयल, कुलभूषण शर्मा, हाकम सीड़ा, रमेश ढांडा, जितेंद्र खेड़ी, जिला प्रधान गज्जन सिंह, वरिंदर गर्ग, नरेश गोयल, पिरथी सैनी, बादल सिंह, यशवीर सिंह, राज राणा, करमजीत अटांल, बलवान सिंह, दलबीर नैन, नारायण सिंह सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement