मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

एमसीडी स्थायी समिति सदस्य का चुनाव जीती भाजपा

07:18 AM Sep 28, 2024 IST
जीत के बाद विजयी चिन्ह दिखाते भाजपा पार्षद सुंदर सिंह तंवर। - ट्रिन्यू

नयी दिल्ली, 27 सितंबर (एजेंसी)
भाजपा ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) की 18 सदस्यीय स्थायी समिति की एकमात्र रिक्त सीट पर शुक्रवार को निर्विरोध जीत हासिल की, क्योंकि सत्तारूढ़ आप और कांग्रेस के पार्षदों ने चुनाव का बहिष्कार किया था। भाजपा उम्मीदवार सुंदर सिंह को पार्टी के सभी 115 पार्षदों के वोट मिले, जबकि आप की निर्मला कुमारी को कोई वोट नहीं मिला। आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर जनादेश चुराने का आरोप लगाया।
स्थायी समिति दिल्ली नगर निगम के संबंध में निर्णय लेने वाली सर्वोच्च संस्था है। इस चुनाव परिणाम के साथ, भाजपा के पास अब समिति में 10 सदस्य हैं, जबकि सत्तारूढ़ आप के पास केवल आठ हैं।
यह पहली बार है कि चुनाव आप और कांग्रेस पार्षदों की भागीदारी के बिना हुआ। भाजपा पार्षद कमलजीत सहरावत के पश्चिमी दिल्ली से लोकसभा सदस्य चुने जाने के बाद यह सीट खाली हो गई थी।
दिल्ली विधानसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि नियमों के मुताबिक केवल महापौर ही एमसीडी सदन की बैठक बुला सकते हैं, लेकिन उपराज्यपाल ने इसे बदल दिया और अतिरिक्त आयुक्त को ऐसा करने का निर्देश दिया। उन्होंने भाजपा पर ‘गुंडागर्दी’ का सहारा लेने का आरोप लगाया और पूछा कि ‘क्या यह चुनाव है?’

Advertisement

Advertisement