मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

भाजपा ने आपसी सहयोग से जीती नलवा-बरवाला, हांसी सीट

10:01 AM Oct 09, 2024 IST

कुमार मुकेश/हप्र
हिसार, 8 अक्तूबर
भारतीय जनता पार्टी ने हिसार जिले की सात में से तीन सीटों नलवा, बरवाला और हांसी पर जीत दर्ज की। इसके पीछे भाजपा की चुनावी रणनीति, बढ़िया टीम और पार्टी नेताओं का एक दूसरे के प्रति आपसी सहयोग ही रहा है। वहीं, कांग्रेस की आपसी फूट और बिना किसी रणनीति के चुनाव लड़ा और अनाप-शनाप की बयानबाजी ने काफी नुकसान पहुंचाया।
बरवाला से भाजपा ने रणबीर गंगवा को प्रत्याशी बनाया जो पिछली बार नलवा से विधायक बनकर डिप्टी स्पीकर बने थे। उनको बरवाला इसलिए भेजा गया क्योंकि नलवा सीट पर कुलदीप बिश्नोई जो कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए थे, अपने पुराने कार्यकर्ता रणधीर पनिहार को चुनाव लड़वाना चाहते थे। दोनों टिकटों पर प्रत्याशियों की घोषणा के बाद यहां भाजपा के लिए चुनाव मुश्किल माना जा रहा था।
इसी प्रकार कुलदीप बिश्नोई ने भी इसके बदले बरवाला में रणबीर गंगवा की मदद की और उनके समर्थन में कई चुनावी सभाएं भी की। इसके अलावा बरवाला में इनेलो प्रत्याशी संजना सातरोड के कारण जाट वोट बैंक कांग्रेस के खाते में उम्मीद से काफी कम आया और कांग्रेस प्रत्याशी पिछड़ता गया।
हांसी विधानसभा सीट पर भी भाजपा नेताओं में ज्यादा मतभेद सामने नहीं आया और लगभग हर भाजपा नेता ने उनके चुनाव में सहयोग किया। इस चुनाव में खास बात यह रही है कि पिछली बार जिस प्रकार भाजपा के 75 पार के नारे के कारण कांग्रेस नेताओं का आत्मविश्वास डगमगा गया था, इस बार कांग्रेस की हवा और सत्ता विरोधी लहर के बावजूद भाजपा ने पूरे आत्मविश्वास के साथ चुनाव लड़ा।

Advertisement

इमरजेंसी के बाद नारनौंद में पहली बार जीती कांग्रेस
नारनौंद हलका, जहां से इमजेंसी के बाद पिछले चुनाव तक कांग्रेस का एक भी प्रत्याशी जीत नहीं पाया, वहां पर कांग्रेस के जस्सी पेटवाड़ ने भाजपा प्रत्याशी पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु को शिकस्त देकर करीब 47 साल बाद कांग्रेस की वापसी करवाई है। कैप्टन अभिमन्यु यहां से लगातार दूसरी बार चुनाव हारे हैं।

रणबीर गंगवा की जीत पर उड़ा गुलाल
बरवाला (निस) : बरवाला विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी रणबीर गंगवा की प्रचंड जीत तथा हरियाणा में भाजपा सरकार की हैट्रिक लगने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया। बरवाला में भाजपा कार्यकर्ताओं ने विजयी जुलूस निकाल, रंग गुलाल उड़ा व पटाखे बजाकर अपनी प्रसन्नता जताई। इससे पूर्व विजयी होने के बाद रिटर्निंग अधिकारी एसडीएम बरवाला वेद प्रकाश बेनीवाल ने भाजपा प्रत्याशी रणबीर गंगवा को जीत का प्रमाण पत्र दिया। जीत का प्रमाण पत्र लेने के दौरान गंगवा के साथ जिला उपाध्यक्ष रणधीर सिंह धीरू, पूर्व चेयरमैन सतबीर वर्मा, देवेंद्र शर्मा प्रमुख रूप से मौजूद रहे। उन्होंने सर्वप्रथम विजेता भाजपा प्रत्याशी रणबीर गंगवा को बधाई दी।

Advertisement

Advertisement