मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हरियाणा में हैट्रिक लगाएगी भाजपा : मोदी

08:33 AM Sep 15, 2024 IST
कुरुक्षेत्र के थीम पार्क में शनिवार को एक रैली के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत करते हरियाणा के सीएम नायब सैनी, भाजपा नेता ज्ञानचंद गुप्ता, सुभाष सुधा एवं सांसद नवीन जिंदल। - प्रेट्र

विनोद जिन्दल/हप्र
कुरुक्षेत्र, 14 सितंबर
हरियाणा की चुनावी महाभारत में कुरुक्षेत्र से शंखनाद करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावा किया कि राज्य में भाजपा लगातार तीसरी बार सरकार बनाएगी। विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद शनिवार को राज्य में अपनी पहली ‘जन आशीर्वाद रैली’ को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जनसमूह के उत्साह को देखते हुए मैं पक्के तौर पर कह सकता हूं कि हरियाणा में भी भाजपा हैट्रिक लगाने जा रही है। मोदी ने विभिन्न मुद्दों को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला और नये कार्यकाल में अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनवाईं। उन्होंने कहा कि केंद्र की नयी राजग सरकार को अभी 100 दिन भी पूरे नहीं हुए हैं, जबकि उसने 15 लाख करोड़ रुपये के काम शुरू कर दिए हैं।
मोदी ने कहा कि हरियाणा सरकार सेवा भाव से काम कर रही है। निवेश और कमाई टाॅप पर चल रही है। कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के समय विकास एक जिले तक सीमित रहता था और विकास का पैसा किस-किस की जेब में जाता था, यह हरियाणा का बच्चा-बच्चा जानता है। प्रधानमंत्री ने लगभग 50 मिनट के भाषण में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि मैंने पूरे देश में बहुत कम ऐसे लोगों को देखा है, जो इतने कम समय में नम्रता के साथ विकास के लिए समर्पित होकर प्रदेश की सेवा करने में लगे हुए हैं। पिछड़ा समाज से संबंधित नायब सिंह सैनी ने इस थोड़े से समय में बड़ी उपलब्धियां अर्जित करते हुए प्रदेश में बहुत सारे विकास के काम किए हैं।
प्रधानमंत्री ने बार-बार कहा कि मोदी ने जो गारंटी दी, वह हमेशा पूरी की है। सत्तर साल से ज्यादा उम्र के लोगों को पांच लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की योजना का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि अब बुजुर्गों को संभालने का काम बच्चों की फिक्र नहीं रहा। पीएम ने अपनी ओर इशारा करते हुए कहा कि अब उनका ध्यान उनका बेटा करेगा।
मोदी ने किसानों, कर्मचारियों, सैनिकों, युवाओं और बेरोजगारों के मुद्दे उठाते हुए कहा कि इन सबका भला करने के लिए भाजपा ने जो कदम उठाए हैं, वह कोई नहीं उठा सकता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस तो केवल झूठे वादे करके इन्हें लुभाने का काम करती है। उन्होंने आरोप लगाया कि वर्तमान कर्नाटक सरकार में 1200 किसानों ने आत्महत्या की है। उन्होंने कांग्रेस को ओल्ड पेंशन स्कीम पर बवाल मचाने वाली पार्टी बताते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने नयी पेंशन स्कीम लागू करके कर्मचारियों को निश्चित पेंशन की गारंटी दी है।

Advertisement

‘दलितों-पिछड़ों का आरक्षण छीनना चाहती है कांग्रेस’

मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने हमेशा एससी, एसटी और ओबीसी का अपमान किया है। कांग्रेस परिवार आरक्षण समाप्त करके दलितों और पिछड़ों से लाभ छीनने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि डॉ. अम्बेडकर तक से ये नफरत करते रहे हैं। जवाहर लाल नेहरू से लेकर इंदिरा गांधी और राजीव गांधी तक पर कटाक्ष करते हुए मोदी ने कहा कि ओबीसी के आरक्षण को उन्होंने कभी लागू नहीं होने दिया। ओबीसी मामले में बने आयोग की रिपोर्ट को इंदिरा गांधी ने ठंडे बस्ते में डाल दिया था।

हिमाचल, पंजाब सरकार पर वार

हिमाचल की कांग्रेस सरकार पर बरसते हुए पीएम ने कहा कि वे झूठे वादे करके सत्ता में आए, लेकिन अब आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं और वेतन तक देने के लिए पैसा नहीं है। कांग्रेस को बेईमान और धोखेबाज पार्टी बताते हुए उन्होंने कहा कि कर्नाटक और तेलंगाना में विकास कार्य ठप हो गए हैं। पंजाब की आप सरकार पर भी उन्होंने कटाक्ष किए।

Advertisement

‘जम्मू-कश्मीर को तीन परिवारों ने किया बर्बाद’

जम्मू (एजेंसी) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू क्षेत्र के डोडा जिले में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद अंतिम सांस ले रहा है। कांग्रेस, नेकां और पीडीपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वंशवादी राजनीति ने इस सुंदर क्षेत्र को भीतर से खोखला कर दिया। प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया, ‘कांग्रेस, नेकां और पीडीपी ने पाप से कम कुछ नहीं किया है, क्योंकि ये तीन परिवार जम्मू-कश्मीर को बर्बाद करने के लिए जिम्मेदार हैं। उन्होंने भ्रष्टाचार और भूमि हड़पने वालों को बढ़ावा दिया तथा लोगों को उनके अधिकारों व सुविधाओं से वंचित किया। उन्होंने अलगाववाद और आतंकवाद के लिए जमीन तैयार की।’

जम्मू में आतंकवाद लौटना पीएम की विफलता : कांग्रेस

श्रीनगर (एजेंसी) : कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तीसरा कार्यकाल शुरू होने के बाद 98 दिन में जम्मू-कश्मीर में 25 आतंकवादी हमले हुए हैं। जिनमें 21 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए। उन्होंने कहा, ‘जम्मू में आतंकवाद पूरी तरह से खत्म हो चुका था, लेकिन अब यह लौट आया है। यह आपकी विफलता है।’ नेकां के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री को वंशवाद की राजनीति का मुद्दा उठाने के बजाय जम्मू-कश्मीर में बिगड़ती सुरक्षा स्थिति पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने किश्तवाड़ में दो सैनिकों की शहादत पर प्रधानमंत्री की ‘चुप्पी’ पर सवाल उठाया। नेकां नेता ने कहा, जब भाजपा का पीडीपी से गठबंधन था तब उसे पीडीपी में कुछ भी गलत नहीं लगा। जब वाजपेयी को मंत्री बनाना था और उन्होंने मुझे चुना, तब हममें कुछ भी गलत नहीं था। अब चुनाव के दौरान वे कहते हैं कि हम गलत हैं।

Advertisement