मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

100 दिन में डेढ़ करोड़ लोगों तक पहुंचेगी भाजपा

10:18 AM Jun 24, 2024 IST
रोहतक में रविवार को भाजपा प्रदेश पार्टी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मंच पर उपस्थित केंद्रीय मंत्री एवं हरियाणा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, मुख्यमंत्री नायब सैनी, पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल व अन्य। -निस
Advertisement

अनिल शर्मा/ निस
रोहतक, 23 जून
हरियाणा में विधानसभा चुनाव जीतने के लिए भाजपा ने रोहतक से बिगुल फूंक दिया है। रविवार को भाजपा की हाईलेवल बैठक में माइक्रो मैनेजमेंट के फार्मूले पर चलते हुए 100 दिन में डेढ़ करोड़ लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य पदाधिकारियों और नेताओं के समक्ष रखा गया। इसके तहत हर गांव, गली मोहल्ले और घर-घर तक भाजपा नेता जाएंगे।
भाजपा कार्यालय 'मंगल कमल' में नागरिक अभिनंदन समारोह के बाद चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और सह प्रभारी बिप्लब कुमार देब, सीएम नायब सैनी, सह प्रभारी सुरेंद्र नागर, राष्ट्रीय सचिव ओम प्रकाश धनखड़ और संगठन मंत्री फणीन्द्रनाथ शर्मा की उपस्थिति में लगातार दो बैठकें हुईं। पहली बैठक में प्रदेश पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी शामिल हुए। दूसरी बैठक विधायक और सांसदों के साथ हुई।
पहली बैठक में वरिष्ठ नेता किरण चौधरी भी शामिल हुईं। पहली बार हरियाणा पहुंचे धर्मेंद्र प्रधान के सामने खुद मुख्यमंत्री नायब सैनी ने पदाधिकारियों का परिचय कराया। ओडिशा में भाजपा को प्रचंड जीत दिलाने वाले धर्मेंद्र प्रधान और बिप्लब देब की जोड़ी ने पदाधिकारियों से कहा कि केवल विजय पर फोकस रखें और मेहनत दोगुना कर दें। प्रधान ने पदाधिकारियों को साफ संकेत दिया कि पार्टी का मिशन हरियाणा विजय है। उन्होंने कहा कि चुनाव में हर कार्यकर्ता की जिम्मेदारी अहम होगी। कार्यकर्ता, पदाधिकारी घर-घर तक जाएंगे और पार्टी की नीतियां व योजनाएं बताकर जीत सुनिश्चित करेंगे।

हरियाणा को लूटने का सपना देखना छोड़ दे कांग्रेस : धर्मेंद्र प्रधान

भाजपा ने अपने चुनाव प्रभारियों एवं विजेता नेताओं के नागरिक अभिनंदन समारोह के दौरान जहां कार्यकर्ताओं में जोश भरा, वहीं कांग्रेस पर प्रहार किया। समारोह में पार्टी के तमाम दिग्गज नेताओं ने शिरकत की। धर्मेंद्र प्रधान, बिपल्ब कुमार देब और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। प्रधान ने कांग्रेस को बहरूपिया बताते हुए कहा कि वह हरियाणा को लूटने का सपना देखना छोड़ दे, प्रदेश मे तीसरी बार भाजपा सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा, कांग्रेस के शासनकाल के दौरान हरियाणा में दलित परिवारों, किसानों, वंचितों और अांबेडकर के संविधान के साथ हुए अत्याचारों को प्रदेश की जनता भूली नहीं हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस का 'लूट-खसोट, दलित विरोधी और परिवारवाद' का शासन नहीं आने देंगे। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताआें में जोश भरते हुए कहा कि आज से ही जुट जाएं। बिपल्ब कुमार देब नेे कहा कि भाजपा और प्रदेश की जनता ने तय कर लिया है कि हरियाणा में कोई बाप-बेटे की सरकार नहीं बनेगी, बल्कि गरीब-किसान की सरकार बनेगी। भाजपा किसी एक परिवार के साथ नहीं चलने वाली, हम किसान मजदूर के साथ चलने वाले लोग हैं।

Advertisement

कांग्रेस के झूठ की नींव ढह जाएगी : सीएम सैनी

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि प्रदेश में भी तीसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी, उसका आगाज आज रोहतक से हो गया है। उन्होंने कहा, कांग्रेस के झूठ की नींव तीन महीनों बाद हरियाणा में ढह जाएगी। भाजपा ने दस साल में महिलाओं, युवाओं, किसानों के हित में काम किया है, उसी का परिणाम है कि कांग्रेस का झूठ अब चलने वाला नहीं। भाजपा का हर कार्यकर्ता जनता के बीच कांग्रेस के झूठ का नाकाब उतारेगा।

पसीना बहाकर बनाएंगे सरकार : गुर्जर

केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि जैसे हमने अपना पसीना केंद्र में भाजपा सरकार बनाने के लिए बहाया, ऐसे ही अगले तीन महीने पूरा पसीना बहाकर हरियाणा में भाजपा की सरकार बनानी है। गुर्जर ने कहा कि यह संकल्प हमें यहां से लेकर जाना है और हर कार्यकर्ता सरकार बनाने में जुट जाए।

राव इंद्रजीत, अरविंद  शर्मा नहीं पहुंचे

अभिनंदन समारोह में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत और पूर्व सांसद अरविंद शर्मा का न पहुंचना चर्चा का विषय बना हुआ है। रोहतक से चुनाव हारे अरविंद शर्मा ने भितरघात का आरोप लगाया था, जबकि राव इंद्रजीत के न पहुंचने पर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। कार्यक्रम में न पहुंचने का कारण जानने के लिए उनसे संपर्क नहीं हो सका।

हथकंडों से सावधान  रहें : मनोहर लाल

केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने हथकंडे फैलाए, कुछ लोग उनकी बातों में फंस गए। अब विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस ऐसे हथकंडे अपनाएगी। कुछ नयी झूठी बातें भी लेकर वे आ सकते हैं, लेकिन आपको उनकी बातों से सावधान रहना है। मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस शासनकाल में जरूरतमंद लोगों को योजनाओं का लाभ नहीं लेने दिया गया, कांग्रेस में भ्रष्टाचार था।

Advertisement
Advertisement