For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

भाजपा हारेगी चुनाव, ज्यादा देर तक नहीं चलेगी केंद्र सरकार भी

08:05 AM Sep 06, 2024 IST
भाजपा हारेगी चुनाव  ज्यादा देर तक नहीं चलेगी केंद्र सरकार भी
इन्द्री के पूर्व विधायक एवं पूर्व मंत्री कर्णदेव कांबोज अपने पैतृक गांव मंधार में आयोजित बैठक में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये। -निस
Advertisement

इन्द्री/रादौर, 5 सितंबर (निस)
पूर्व विधायक श्याम सिंह राणा को रादौर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित करने के बाद पूर्व राज्यमंत्री व भाजपा ओबीसी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कर्णदेव कांबोज ने सभी पदों से त्यागपत्र दे दिया। त्यागपत्र देने के बाद बृहस्पतिवार को बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व मंडल अध्यक्ष कर्णदेव कांबोज से मिलने उनके गांव मंधार पहुंचे। कार्यकर्ताओं ने बैठक में पार्टी द्वारा श्याम सिंह राणा को उम्मीदवार घोषित किए जाने के फैसले पर विरोध प्रकट किया। पूर्व मंत्री कर्णदेव कांबोज को मनाने के लिए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी देर सांय गांव मंधार पहुंचे। कार्यकर्ताओं ने आगामी फैसले के लिए शुक्रवार को सुबह 9 बजे रादौर की कांबोज धर्मशाला में पार्टी के कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई है।
वर्ष 2014 में इन्द्री से पार्टी की तरफ से विधानसभा पहुंचे और खाद्य एवं आपूर्ति राज्य मंत्री बने कर्णदेव कांबोज ने पार्टी नेतृत्व पर गंभीर आरोप जड़े हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस में अब कोई फर्क नहीं रह गया है। डॉ़ श्याम प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय के विचारों पर चलने का दावा करने वाली भाजपा ने अपना रास्ता छोड़ दिया है। उन्होंने दावा किया कि इन्द्री और रादौर से गलत टिकट देकर भाजपा ने हार की नींव तैयार कर ली है। उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनेगी और केन्द्र की सरकार भी ज्यादा देर तक नहीं चल पाएगी। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में ओबीसी वर्ग खड़ा हो रहा है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल पर ओबीसी वर्ग के हितों की अनदेखी करने के आरोप लगाए। उन्होंने अपने गांव मंधार में विभिन्न गांवों से आये कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित किया और अलग-अलग वर्ग के दो-दो सदस्यों को शामिल करते हुए कमेटी का गठन करने का निर्णय लिया। उन्होंने बताया कि 22 सदस्यों की कमेटी का गठन किया गया है। वे सदस्य मिलजुल कर बैठकर व लोगों से बातचीत करके जो निर्णय लेंगे, उसी के मुताबिक आगे बढ़ा जाएगा।
कर्णदेव कांबोज ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि एक दिन पहले पार्टी को ज्वाईन करने वाले लोगों को टिकट दे दी गई है। जबकि उनका परिवार शुरू से ही जनसंघ और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के साथ जुड़ा रहा है। कांबोज ने कहा कि गद्दारों को टिकट देकर षडयंत्र करने का कार्य किया गया है। भाजपा नेता सुरेन्द्र उड़ाना ने फेसबुक पर लाइव आकर नम आंखों के साथ कार्यकर्ताओं के साथ बात करते हुए शुक्रवार को बजाज फार्म इन्द्री में मीटिंग के लिए आमंत्रित किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement