For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

संविधान और लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है भाजपा : अरोड़ा

11:45 AM Apr 03, 2024 IST
संविधान और लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है भाजपा   अरोड़ा
Advertisement

कुरुक्षेत्र, 2 अप्रैल (हप्र)
भाजपा की नीतियों के कारण आज देश का संविधान खतरे में है और लोकतंत्र को खत्म किया जा रहा है। जब-जब भी देश के संविधान पर खतरा आया है, जनता ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया है। इस बार भी चुनाव में जनता भाजपा को मुंहतोड़ जवाब देगी। ये विचार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा ने अपने निवास स्थान पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रकट किए।
इस अवसर पर कांग्रेस नेता रणबीर बूरा, पवन चैधरी, ओम प्रकाश पलवल, जिला परिषद सदस्य सुरेश वाल्मीकि, पूर्व पार्षद ओम प्रकाश ओपी, सुभाष पाली, ओमप्रकाश हथीरा तथा सुधीर चुघ आदि भी उपस्थित थे।
अशोक अरोड़ा ने कहा कि हरियाणा का चुनाव छठे चरण में है, इसलिए कांग्रेस अपने उम्मीदवारों पर मंथन कर रही है और जल्दी ही कांग्रेस हाईकमान प्रत्याशियों की घोषणा कर देगी।
उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों की घोषणा तो कांग्रेस ने करनी है, लेकिन डर भाजपा को सता रहा है। भाजपा के पास अपने प्रत्याशी नहीं है। नवीन जिंदल और रणजीत सिंह को भाजपा में शामिल करते ही उनको साथ ही साथ उम्मीदवार भी घोषित कर दिया गया। इस जल्दबाजी में रणजीत सिंह तो संवैधानिक परंपराएं भी भूल गए। निर्दलीय विधायक को पहले विधायक पद से त्यागपत्र देना चाहिए था, लेकिन उन्होंने भाजपा पहले ज्वाइन कर ली और विधायक पद से इस्तीफा बाद में दिया। विधानसभा स्पीकर को चाहिए था कि उनका त्यागपत्र स्वीकार करने की बजाय उनकी सदस्यता रद्द करते। उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में भाजपा के विरोध में लहर चल रही है।
उन्होंने कहा कि विपक्ष को लगातार डराया और दबाया जा रहा है। भाजपा नेताओं ने विपक्ष के जिन नेताओं पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाते थे, उन्हें भाजपा की ‘वाशिंग मशीन’ में डालकर पाक साफ बताया जा रहा है।
महाराष्ट्र में अशोक चव्हाण पर भाजपा नेताओं ने भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे, लेकिन उन्हें भाजपा में शामिल करते ही अगले ही दिन राज्यसभा की सदस्यता दे दी गई। इसी प्रकार नवीन जिंदल पर प्रधानमंत्री ने खुद कोयला घोटाले के आरोप लगाये थे, लेकिन नवीन जिंदल को कुरुक्षेत्र से ही भाजपा प्रत्याशी बना दिया गया।

केंद्र में बनेगी ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार

अशोक अरोड़ा ने कहा कि भाजपा ने नैतिकता ताक पर रख दी है और संवैधानिक परंपराओं को तोड़ा जा रहा है। जनता सब देख रही है और आने वाले चुनाव में भाजपा का सूपड़ा साफ करेगी और देश में ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनेगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×