For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा ने धनबल के सहारे सरकार को अस्थिर करने का किया प्रयास : जगत सिंह

08:01 AM Apr 04, 2024 IST
भाजपा ने धनबल के सहारे सरकार को अस्थिर करने का किया प्रयास   जगत सिंह
बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी बुधवार को शिमला में मीडिया काे संबोधित करते हुए। -ललित कुमार
Advertisement

शिमला, 3 अप्रैल (हप्र)
हिमाचल प्रदेश के बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह ने कहा है कि बालूगंज थाने में दर्ज एफआईआर की जांच रिपोर्ट से स्पष्ट हो गया है कि भाजपा ने धनबल व प्रलोभन देकर प्रदेश सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के छह विधायकों व तीन निर्दलीय विधायकों पर भाजपा द्वारा करोड़ों खर्च किये गए। उन्हें हैलीकॉप्टर में लाया- ले जाया गया। करीब एक महीने तक उन्हें बंधक बनाकर रखा गया जो पूरी तरह अपराध है।
प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला में पत्रकार सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए जगत सिंह नेगी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल व अन्य भाजपा नेताओं ने 27 फरवरी को राज्यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी के पोलिंग एजेंट के साथ बदसलूकी करते हुए इस चुनाव में व्यवधान डाला। विधानसभा परिसर के गेट को तोड़ने की कोशिश की गई। इस सबकी शिकायत कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की है लेकिन आयोग ने अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं की है।
जगत नेगी ने कहा कि तीन निर्दलीय विधायकों पर भाजपा का डर व भारी दबाव है। नेगी ने कहा कि उन्होंने स्वेच्छा से त्यागपत्र नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष इसकी पूरी जांच कर रहे हैं और इसके बाद ही इस पर कोई निर्णय होगा।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने प्रदेश पर उपचुनाव थोप कर विकास की गति को प्रभावित किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के साथ-साथ पार्टी से गद्दारी करने वाले किसी भी नेता को प्रदेश के लोग कभी माफ नहीं करेंगे।
जगत नेगी ने कहा कि भाजपा का दोहरा चरित्र अब प्रदेश के लोगों के सामने पूरी तरह आ गया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा के अंदर कांग्रेस की गारंटियों को लेकर होहल्ला करने वाली भाजपा ने महिलाओं को 1500 रुपए की गारंटी पूरी करने पर रोक लगाकर उनका महिलाओं के साथ अन्याय किया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×