For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा ने चुरा लिए हमारे विधायक : सुखविंदर सिंह सुक्खू

07:22 AM Mar 07, 2024 IST
भाजपा ने चुरा लिए हमारे विधायक   सुखविंदर सिंह सुक्खू
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू बुधवार को हमीरपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए।-निस
Advertisement

कपिल बस्सी/निस
हमीरपुर, 6 मार्च
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू कांग्रेस में बगावत के बाद पहली बार बुधवार को अपने गृह जिले में आए। मुख्यमंत्री जिला मुख्यालय पर जनसभा को संबोधित करते हुए बागी विधायक राजेंद्र राणा और इंद्रदत्त लखनपाल पर खूब बरसे। सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि 27 फरवरी की रात दोनों विधायकों ने हमारे साथ डिनर किया और सुबह पार्टी के खिलाफ मत दे दिया। सीएम ने कहा कि जो लोकतंत्र को कमजोर करते हैं, अपने आपको बेच देते हैं, जनता ऐसे भ्रष्ट नेताओं को उखाड़ कर फेंक दे।
लोकसभा चुनाव में ऐसे लोगों को उन्होंने जनता से करारा जवाब देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि जनता द्वारा चुनी सरकार को इन्होंने भाजपा के साथ मिलकर गिराने की पूरी कोशिश की। मुख्यमंत्री ने कहा कि धन बल से कुछ लोगों को तो खरीदा जा सकता है, लेकिन हमारी नैतिकता को कोई नहीं खरीद सकता। उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार को पांच साल तक कोई हिला नहीं सकता है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि बागी विधायक पिछले सात दिन से जेल की तरह बंद पड़े हैं। पंचकूला से आगे नहीं आ पा रहे। अगर हमसे अनुरोध करेंगे तो हम लेकर आएंगे। सुक्खू ने कहा कि विधायक राजेंद्र राणा और इंद्रदत्त लखनपाल हमीरपुर के विकास में भी रोड़ा अटका रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमारे विधायक  चुरा लिए। भाजपा चाहती थी कि बजट पास न हो क्योंकि ये बजट आत्मनिर्भर हिमाचल का था। सुक्खू ने कहा कि वह जिले के विधायकों के साथ विकासात्मक परियोजनाओं पर कार्य कर रहे थे। उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की थी कि इन्हीं में से कुछ लोग अचानक सरकार के खिलाफ हो जाएंगे। इन लोगों ने सिर्फ सरकार या पार्टी से ही नहीं, बल्कि अपने विधानसभा क्षेत्रों के लोगों के साथ भी धोखा किया है।
इस अवसर पर केसीसी बैंक के अध्यक्ष कुलदीप पठानिया, विधायक संजय रतन, सुरेश कुमार और मलेंद्र राजन, पूर्व विधायक अनीता वर्मा और मनजीत डोगरा, कांगड़ा सहकारी प्राथमिक कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक के अध्यक्ष राम चंद्र पठानिया, एपीएमसी के अध्यक्ष अजय शर्मा, जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुमन भारती, वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा, हिमाचल पथ परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक रोहन चंद ठाकुर, उपायुक्त अमरजीत सिंह, विजिलेंस के डीआईजी राहुल नाथ, पुलिस अधीक्षक पदम चंद और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

77 करोड़ की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने बुधवार को जिला मुख्यालय पर 77 करोड़ रुपए की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए। उन्होंने जिला मुख्यालय के पक्का भरो के निकट लगभग 65 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले आधुनिक बस अड्डे के शिलान्यास के अलावा लगभग 2.62 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले पशुपालन विभाग के आवासीय भवन, 1.49 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत के लोक निर्माण विभाग के आवासीय भवन और 1.50 करोड़ रुपये की जटियाणा घिरथां उठाऊ जलापूर्ति योजना के शिलान्यास भी किए। मुख्यमंत्री ने 2.23 करोड रुपये की लागत से निर्मित जिला कल्याण अधिकारी कार्यालय भवन, गर्ल्स स्कूल हमीरपुर में 2.40 करोड़ रुपये की लागत से बने साइंस ब्लॉक, 2.48 करोड़ की लागत से बने विजिलेंस थाना भवन, 1.38 करोड़ की लागत से बने आईटीआई भवन और 48 लाख रुपये की लागत से रिकडयाल में निर्मित वन स्टॉप सेंटर का लोकार्पण भी किया। मुख्यमंत्री ने हिमाचल पथ परिवहन निगम की अवाहदेवी-हमीरपुर-अयोध्या बस सेवा को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि हमीरपुर बस अड्डे का कार्य लगभग 15 वर्षों से लंबित था। पूर्व मंत्री राम लाल ठाकुर ने मुख्यमंत्री को मुख्यमंत्री सुख आश्रय कोष के लिए श्री नैना देवी मंदिर न्यास की ओर से एक करोड़ रुपए का चेक और बाबा बालक नाथ मंदिर शाहतलाई न्यास की ओर से 50 लाख रुपए का चेक भेंट किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×