मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सोलर पैनल लगाने के आदेश पर भाजपा को आपत्ति

10:09 AM Sep 19, 2024 IST

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 18 सितंबर (हप्र)
प्रशासन द्वारा शहरवासियों को एक कनाल व उससे बड़ी कोठियों में सोलर पैनल लगाने के अादेश देने पर भाजपा नेता संजय टंडन ने कड़ी आपत्ति जताई है।
उन्होंने स्पष्ट किया कि यूटी प्रशासन शहरवासियों पर मनमाने फैसले न थोपे। प्रशासन की ओर से मकान मालिकों को नोटिस जारी कर सोलर पैनल लगाने आैर इसे न लगाने पर उनकी संपत्ति जब्त करने की चेतावनी देना भी सरासर गलत है, यह जनहित में नहीं है।
टंडन ने कहा कि प्रशासन जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहा है। प्रशासन की मनमानी से हर शहरवासी में रोष है। प्रशासन के मनमाने फैसलों बारे केंद्र सरकार को अवगत कराया जाएगा।
उन्होंने कहा कि वे बाकायदा, गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर यूटी प्रशासन के जनविरोधी फैसलों बारे अवगत कराएंगे। भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य एवं हिमाचल सह प्रभारी संजय टंडन ने कहा कि प्रशासन द्वारा मकान मालिकों को नोटिस जारी कर दो माह की समय सीमा के भीतर सोलर पैनल लगवाने की चेतावनी देना सरासर गलत है।
उन्होंने कहा कि यूटी प्रशासन का यह फैसला तानाशाहीपूर्ण है, जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। साथ ही उन्होंने, संपत्ति जब्त करने के फैसले को निंदनीय करार देते हुए कहा कि सोलर पैनल लगाने में असमर्थ या फिर प्रशासन के फैसले से असहम व्यक्ति पर प्रशासन द्वारा बेवजह दबाव बनाया जा रहा है। उन्होंने हैरानी जताई कि यूटी प्रशासन ऐसा बेतुका और नासमझी भरा फैसला कैसे ले सकता है। उन्होंने यूटी प्रशासन से आग्रह किया है कि वे अपने तानाशाही फैसले को वापस ले और लोगों पर मनमाने फैसले न थोपे।

Advertisement

रेन वाटर हारवेस्टिंग पर भी जतायी नाराजगी

भाजपा नेता संजय टंडन ने सोलर पैनल के साथ रेन वाटर हारवेस्टिंग यानी वर्षा जल संरक्षण को लेकर भी प्रशासन के फैसले पर आपत्ति जताई। उन्होंने प्रशासन को सलाह दी कि लोगों पर मनमाने फैसले थोपने की बजाय शहर के सीवरेज सिस्टम से लेकर पानी निकासी संसाधनों को मजबूती दी जाए। यूटी प्रशासन को जनहित में फैसले लेने चाहिए न कि जनविरोधी। जनविरोधी फैसलों से जनता में असंतोष बढ़ता है।

Advertisement
Advertisement