मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

भाजपा सांसद ने संसद में नर्सों और हरियाणवियों का किया अपमान : भुक्कल

08:47 AM Aug 07, 2024 IST
झज्जर में अपने निवास स्थान पर मीडिया से बातचीत करतीं कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल। -हप्र

झज्जर, 6 अगस्त (हप्र)
कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल ने भाजपा के राज्यसभा सदस्य रामचंद्र जांगड़ा के बयान की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा कि देश की सबसे बड़ी पंचायत में खड़े होकर भाजपा सांसद ने तमाम नर्सों, महिलाओं और पूरे हरियाणा का अपमान किया है। उन्हें अपनी इस महिला व हरियाणा विरोधी सोच के लिए माफी मांगनी चाहिए और भाजपा को ऐसे नेता पर तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए। गीता भुक्कल झज्जर में पत्रकारों से बातचीत कर रही थी। उन्होंने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में सेवाएं देने वाली नर्स का पेशा बहुत ही पवित्र और जीवनरक्षक होता है। हरियाणा की नर्से लंबे समय से हड़ताल पर हैं। संसद में उनकी आवाज उठाने की बजाय भाजपा सांसद उनका अपमान कर रहे हैं। संसद के भीतर खड़े होकर नर्सों पर आपत्तिजनक चुटकुला सुनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सांसद ने अपने भाषण के दौरान समस्त हरियाणवियों का भी अपमान किया है।
संसद में बिना किसी तैयारी के जाने वाले भाजपाई सांसद ने खुद की अज्ञानता को दोयम दर्जे का उदाहरण देकर समस्त हरियाणवियों पर थोपने की कोशिश की और उन्होंने हरियाणा वालों को बेवकूफ साबित करने का प्रयास किया। सांसद ने कहा कि हरियाणा वालों में ज्यादा समझ और आंकड़ों का ज्ञान नहीं होता। जबकि इसी संसद के पटल पर हरियाणा कांग्रेस के सांसद दीपेंद्र हुड्डा हर बार आंकड़ों के साथ भाजपा सरकार को आइना दिखाते हैं। इसी संसद सत्र के दौरान हरियाणा के कांग्रेस सांसदों ने आंकड़ों के साथ भाजपा के बजट की पोल खोली है। गीता भुक्कल ने कहा कि हरियाणा के बच्चे ओलंपिक में पदक जीतकर पूरी दुनिया में देश का नाम रोशन कर रहे हैं। हरियाणा के बच्चे यूपीएससी टॉप करते हैं और देश को आईएएस-आईपीएस देने वाले टॉप राज्यों में हरियाणा शुमार हैं।
उन्होंने कहा कि इससे पहले भाजपा के पूर्व प्रभारी बिप्लव देव ने भी हरियाणवियों को कम-अक्ल वाला कहा था। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी हरियाणा वालों को कंधे से ऊपर कमजोर बताया था। इससे स्पष्ट है कि बीजेपी के तमाम नेताओं की हरियाणा वालों के प्रति ऐसी ही मानसिकता है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement