For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा ने नवीन जिंदल को कोयला घोटाले का ख़ौफ दिखाकर बनाया उम्मीदवार

08:38 AM Apr 02, 2024 IST
भाजपा ने नवीन जिंदल को कोयला घोटाले का ख़ौफ दिखाकर बनाया उम्मीदवार
डबवाली में सोमवार को इनेलो कार्यकर्ता सम्मेलन में अभय चौटाला, रामपाल माजरा का सम्मान करते वरिष्ठ नेता संदीप चौधरी, संदीप गंगा व अन्य । -निस
Advertisement

इकबाल सिंह शांत/निस
डबवाली, 1 अप्रैल
इनेलो के राष्ट्रीय जनरल सचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा ने नवीन जिंदल को ईडी व कोयला घोटाले का ख़ौफ़ दिखा कर कुरुक्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है। जिंदल परिवार तो राजनीति से दूर रह कर अपने व्यापार पर ध्यान देना चाहता था। चौटाला आज डबवाली में इनेलो के कार्यकर्ता बैठक सम्मेलन को संबोधित कर रहे हैं। बड़ी तादाद में लोगों के पहुंचने से उत्साहित हुए अभय ने कार्यकर्ताओं को समारोह की सारी झलक सोशल मीडिया पर लाइव करने के लिये कहा।
चौटाला ने कहा कि भाजपा नयी मशीन लेकर आई, मशीन में ऐसा गंगा जल डाल रखा है, जिस में डालने से राजनैतिक दलों से जुड़े लोग सभी आरोपों से मुक्त हो जाते हैं। उन्होंने कांग्रेस पर वार करते हुए कहा कि इस पार्टी के पास संगठन का ढांचा तक नहीं है। कांग्रेस के नेता आपसी खींचतान में उलझे हुए हैं, जिनका जनता से कोई सरोकार नहीं है। आज कांग्रेस के नेता चुनाव लड़ने से डर रहे हैं। अभय चौटाला ने कुमारी सैलजा पर आरोप लगाया कि लंबे राजनीतिक जीवन के बावजूद उन्होंने जनता को कभी नहीं पूछा। भाजपा उम्मीदवार अशोक तंवर को दल- बदल के माहिर नेता बताते हुए कहा कि सिरसा लोकसभा पर भाजपा की ज़मानत ज़ब्त होगी। इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष रामपाल माजरा ने अपने संबोधन में कहा कि किसानों की आमदन दोगुनी करवाने के वादे करने वाली भाजपा सरकार ने हकीकत में काले खेती कानून लागू कर दिए।

‘इनेलो उम्मीदवार को वोट, हिमायत व रुपये भी दो’

अभय चौटाला ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि इनेलो उम्मीदवार को वोट व समर्थन के अलावा रुपये भी इकठ्ठा करके दिए जायें ताकि वह चुनाव अच्छे से लड़ कर किसान, व्यापारी व गरीब वर्ग की आवाज़ लोकसभा में उठा सकें।
सिरसा (हप्र): अभय चौटाला ने कहा कि सरकार को ईडी ले डूबेगी। किसी को डरा, धमका कर वोट नहीं ले सकते केवल दिल जीत कर, किसी के लिए अच्छा करके वोट ले सकते हो। अबय ने कहा कि इन्होंने पिछले विधानसभा चुनाव में अबकी बार 75 पार का नारा दिया था लेकिन 40 सीटें भी नहीं आई थी। इस बार लोकसभा में 400 सीटों की बात करते हैं, हरियाणा की 10 सीटें जीतने की बात करते हैं, इनकी 200 सीटें भी नहीं आएंगी।

Advertisement

सीमाओं पर अवरोधकों से मिला छुटकारा

इनेलो नेता अभय चौटाला की गर्जना, विधायक अमित सिहाग के अथक प्रयास, शहर वासियों के डबवाली बंद के आह्वान के मध्य पंजाब के किसान संगठनों से सार्थक चर्चा ने करीब 51 दिनों बाद शहर को नाकेबंदियों से छुटकारा दिला दिया। सोमवार को एसपी सुमेर सिंह ने मीडिया के जरिये बठिंडा रोड पर मोर्चारत भाकियू (डकोंदा) धनेर बठिंडा के जिला सचिव हरविन्द्र सिंह कोटली व अन्य नेताओं व मलोट रोड पर मोर्चारत भाकियू सिद्धूपुर के नेता हरभगवान सिंह लंबी से संपर्क साध कर दो अलग-अलग बैठकें की। किसान नेता कोटली ने डबवाली शहर की समस्या के मद्देनज़र 3 अप्रैल से धरना स्थगित करने का तुरंत ऐलान किया। बता दें कि बीते शनिवार से डबवाली के दुकानदार सिल्वर जुबली चौक पर धरनारत थे। सोमवार को कार्यकर्ता सम्मेलन के उपरांत अभय सिंह चौटाला सिल्वर जुबली चौक पर धरने में पहुंचे और कहा कि रास्ते न खुले तो वे ट्रेैक्टर चलाकर खुद रास्ता खोल देंगे। विधायक अमित सिहाग भी दुकानदारों के साथ धरने पर बैठे और दुकानदारों को अपना समर्थन दिया। उन्होंने मौके पर ही मुख्यमंत्री हरियाणा को फोन करके सारी स्थिति से अवगत करवाते हुए समाधान की मांग रखी। मुख्यमंत्री हरियाणा ने सिहाग को समस्या के समाधान को लेकर आश्वस्त किया।

‘वाशिंग मशीन में घुमाकर बनाया कोहिनूर’

कालांवाली (निस) : प्रधानमंत्री मोदी 2014 में कुरूक्षेत्र में चुनाव प्रचार में कहते थे कि नवीन जिंदल एक खजाना है और उस खजाने में 40 हजार करोड़ रुपये का कोयला है। इन्होंने अवैध माइनिंग करके खद्दानों को लूटने का काम किया है। जब देश व प्रदेश में उनकी सरकार आई तो इन भ्रष्टाचारियों को जेल भेजने का काम करेंगे। लेकिन अब नवीन जिंदल को पार्टी ने पहले डर दिखाकर पार्टी ज्वाइन करवाई। फिर एक दिन पहले ईडी की रेड मरवाकर वाशिंग मशीन में 35 मिनट डालकर कोयला चोर को कोहिनूर बनाकर कुरूक्षेत्र की जनता के पास भेज दिया। इस लोकसभा चुनाव में जनता इस कोहिनूर की चमक खत्म करके ही अपने घर भेजेगी। यह बात इनेलो प्रदेश महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कालांवाली की अनाज मंडी में सोमवार को हुई इनेलो पार्टी की कार्यकर्ता बैठक में संबोधन करते हुए कही। इनेलो प्रदेश महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश में जजपा खत्म है। कांग्रेस और भाजपा से लोग खफा है। प्रदेश के लोग इनेलो पार्टी को चाहते हैं और पार्टी प्रदेश की 10 में 10 सीटें जीतेगी और विधानसभा चुनावों में भी अपनी सरकार बनाएगी।
भाजपा के पास खुद के कोई उम्मीदवार नहीं थे। जिस कारण उन्होंने कांग्रेस के 6 उम्मीदवारों को टिकट देकर भेजा है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×