For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा नेतृत्व ने भी माना मनोहर लाल नाकाबिल सीएम

10:35 AM Apr 29, 2024 IST
भाजपा नेतृत्व ने भी माना मनोहर लाल नाकाबिल सीएम
समालखा में रविवार को कांग्रेस प्रत्याशी दिव्यांशु बुद्धिराजा का स्वागत करते विधायक धर्म सिंह छोक्कर व इसराना विधायक बलबीर वाल्मीकि। -निस
Advertisement

विनोद लाहोट/निस
समालखा, 28 अप्रैल
करनाल लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन की ओर से उतारे गए कांग्रेस प्रत्याशी दिव्यांशु बुद्धिराजा ने रविवार को अपने चुनावी रण का शंखनाद समालखा से किया। उन्होंने शायराना अंदाज में मनोहर लाल पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा ‘जब राजा बनकर नहीं कर पाये हरियाणा का विकास,अब राज दरबारी बना कर क्या करें तुमसे आस’। दिव्यांशु बुद्धिराजा ने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को खुले मंच पर बहस की चुनौती देते हुए कहा कि जगह आप तय करो जहां मीडिया भी हो और जनता भी हो। साढ़े 9 साल के कार्यकाल में अपने इस प्रदेश को क्या दिया, अपनी उपलब्धियां आप लेकर आओ और तुम्हारा सारा कच्चा चिट्ठा मैं मीडिया और जनता के सामने लेकर आऊंगा तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।
उन्होंने कहा कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल को चुनाव से तीन महीने पहले बेइज्जत करके मुख्यमंत्री पद से हटा दिया। कहीं न कहीं केंद्रीय नेतृत्व को अहसास हो गया था कि जनता मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कामकाज से खुश नहीं है। जब भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने ही उन पर नाकाबिल मुख्यमंत्री की मुहर लगा दी है तो ऐसा रिजेक्टिड मनोहर लाल को करनाल की जनता के पास प्रत्याशी बनाकर क्यो भेज दिया। फिल्म नायक का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि फिल्म का हीरो अनिल कपूर एक दिन का सीएम बनकर प्रदेश की जनता की भलाई के काम करता है लेकिन मनोहर लाल खट्टर तो साढ़े 9 साल सीएम बनकर भी कुछ नहीं कर पाये।
कांग्रेस प्रत्याशी ने जीटी रोड पर कड़ी धूप में बेसब्री से इंतजार कर कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि अब चुनाव में कुछ ही दिन शेष बचे है जी जान से चुनाव में जुट जायें। इससे पहले दिव्यांशु बुद्धिराजा का कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छौक्कर की अगुवाई में इसराना विधायक बलबीर वाल्मीकि व पानीपत से कांग्रेस नेता सचिन कुंडू सहित कार्यकर्ताओं ने फूल बरसाकर कर जोरदार स्वागत किया।
कांग्रेस नहीं दे पाई एकजुटता का संदेश : दिव्यांशु बुद्धिराजा का समालखा में दो जगह स्वागत किया गया। कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छौक्कर के कार्यालय पर पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा के समर्थकों ने दिव्यांशु बुद्धि राजा का स्वागत किया। वहीं एसआरके गुट से संबंध रखने वाले समालखा के पूर्व विधायक भरत सिंह छौक्कर ने अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस प्रत्याशी का स्वागत पट्टीकल्याणा स्थित सीएनजी पम्प के सामने किया। इंडिया गठबंधन में शामिल आम आदमी पार्टी का भी कोई नेता उनके स्वागत में नहीं पहुंचा।
‘मनोहर लाल को वोट की चोट देगी जनता’
पानीपत (हप्र) : दिव्यांशु बुद्धिराजा का जीटी रोड स्थित एलएनटी टोल प्लाजा पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। कार्यकर्ताओं की भीड़ के चलते एक घंटे तक टोल प्लाजा पर जाम लगा रहा। इस अवसर पर दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कहा कि मनोहर सरकार ने तो बेरोजगारों व युवाओं के हकों की आवाज उठाने पर उनके खिलाफ पांच केस दायर करवाये हुए हैं और वे बेरोजगारों की आवाज उठाने पर जेल भी जा चुके है। उनके खिलाफ पांच तो क्या, चाहे 50 मामले दर्ज करवा दिये जाये पर अब वे भाजपा सरकार से डरने वाले नहीं है। किसानों, युवाओं व कर्मचारियों सहित हर वर्ग पर लाठीचार्ज करवाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री मनोहरलाल को जनता वोट की चोट से सबक सिखाएगी। इस अवसर पर विधायक धर्म सिंह छौक्कर व बलबीर वाल्मीकि, सचिन कुंडू, बिजेंद्र सिंह बिल्लू, जितेंद्र अहलावत, डाॅ. कर्ण सिंह कादियान, मुकेश टूटेजा, विक्रम शाह, आर्य सुरेश मलिक, महेंद्र सिंह कादियान, रमेश मलिक, विपुल शाह माैजूद थे।
शाह परिवार के 2 लाल ने किया स्वागत
पानीपत (हप्र) : पानीपत शहर से शाह परिवार के दो लाल विक्रम शाह व विपुल शाह ने भी दिव्यांशु बुद्धिराजा का स्वागत किया गया। बता दे कि पंजाबी बाहुल्य पानीपत शहर में बलबीर पाल शाह और उनके भाई बुल्ले शाह का वर्चस्व रहा है। पानीपत से पांच बार विधायक रहे बलबीर पाल शाह के बेटे विक्रम शाह तो कांग्रेस नेता मुकेश टूटेजा के साथ अपने समर्थकों सहित दिव्यांशु बुद्धिराजा का स्वागत करने के लिये टोल पर पहुंचे। पूर्व विधायक बलबीर पाल शाह के भाई विरेंदर बुल्ले शाह के लडके एवं युवा नेता विपुल शाह ने गांव सिवाह के पास दिव्यांशु बुद्धिराजा का स्वागत किया।
घरौंडा में भी स्वागत
घरौंडा (निस) :  दिव्यांशु बुद्धिराजा का रविवार को भव्य स्वागत किया गया। स्वागत करने वालों में प्रदेश सचिव रघुबीर संधू, भूपेंद्र लाठर, पूर्व विधायक नरेंद्र सागवान, सतीश राणा, नैन पाल राणा, महाबीर फोर, युवा के प्रदेश महासचिव सोमिल संधू श्ाामिल थे। प्रदेश सचिव रघुबीर संधू ने कहा कि प्रदेश में परिवर्तन की लहर चल रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×