मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

प्रचार करने आये भाजपा नेताओं को काॅलोनियों में घुसने नहीं देंगे

10:30 AM Apr 09, 2024 IST
कैथल में पेयजल समस्या से परेशान फ्रेंड्स कालोनी के लोग खाली बर्तनों के साथ प्रदर्शन करते हुये।  -हप्र

कैथल, 8 अप्रैल (हप्र)
पेयजल समस्या से परेशान फ्रेंड्स कालोनी गली नंबर-दो, तीन व बाईपास के लोगों ने सोमवार को हाथों में खाली बर्तन लेकर प्रदर्शन किया। इस अवसर पर फ्रेंडस कालोनी के लोगों ने कहा कि अगर उनकी कालोनी में पीने के पानी की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे लोकसभा चुनाव में वोट मांगने आये भाजपा नेताओं को कालोनी से भगा देंगे।
प्रदर्शनकारी कालोनीवासी वेदप्रकाश, शमशेर सिंह, सुनील कुमार, सुरेश कुमार, संजीव कुमार, प्रेम चंद, राजकुमार, जयदयाल, भगवान दास, बलवान सिंह, अशोक कुमार, सुभाष, शमेशर सिंह ने कहा कि देश में विकास के दावे करने वाली भाजपा सरकार उनकी कालोनी में पीने का पानी तक उपलब्ध नहीं करवा पाई है। ऐसे में वे चुनाव में भाजपा को न तो वोट देंगे और वोट मांगने आए लोगों को कालोनी से भगा देंगे।
इस अवसर पर उन्होंने बताया कि यहां के निवासियों ने कहा कि वे पिछले एक महीने से पीने के पानी की समस्या से परेशान हैं। वे अपनी परेशानी जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सियन, एसडीओ, जेई से लेकर लाइनमैन को बता चुके हैं, लेकिन उन्हें आज तक भी पीने का पानी नसीब नहीं हुआ। कालोनी के लोगों की मांग है कि फेंड्स कालोनी में पानी की सप्लाई करवायी जाये। इसके अलावा गयोंग ड्रेन में छोड़े जाने वाले सीवरेज के पानी की सप्लाई बंद की जाए।

Advertisement

‘आश्वासन मिला, पानी नहीं’

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उन्हें एक्सियन से लेकर एसडीओ, जेई तक ने आश्वासन तो खूब दिए लेकिन उन्हें आज तक पीने का पानी नहीं मिला।
अगर 10 दिन बाद पानी आ भी जाए तो सीवरेज का पानी सप्लाई में आता है। कालोनी के 200 घरों के हजारों लोग पेयजल की समस्या से दुखी हैं लेकिन विभाग लंबी तानकर सोया हुआ है।

‘ड्रेन से फैल रही बीमारियां’

जनस्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन की घोर लापरवाही के चलते गयोंग ड्रेन कालोनी के लोगों के लिए बीमारियों का घर बनी हुई है। सीवरेज का गंदा पानी गयोंग ड्रेन में छोड़ा जा रहा है। बदबू और मच्छरों ने उन्हें बीमार कर दिया है। प्रशासन नियमों को ताक पर रखकर सीवरेज का पानी गयोंग ड्रेन में छोड़कर आसपास के लोगों को बीमार कर रहा है।

Advertisement

‘अधिकारियों को भेजकर करवाएंगे जांच’

जन स्वास्थ्य विभाग के एसई अशोक खंडूजा ने कहा कि उनका वाटर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगाया हुआ है। ऐसे में भला उनका विभाग ड्रेन में सीवरेज का गंदा पानी क्यों छोड़ेगा। पेयजल समस्या के बारे में उन्होंने कहा कि कई बार वाटर टैंक में पानी की कमी के चलते पेयजल की समस्या तो हो सकती है लेकिन ऐसा नहीं है कि काॅलोनी में बिल्कुल ही पेयजल की सप्लाई न होती हो। फिर भी वे मौके पर अधिकारियों को भेजकर मामले की जांच करवाएंगे।

Advertisement